scriptदिनभर छाए रहे बादल, शीतलहर से एक बार फिर कांपा शहर | The trembling cold wave swept the city again | Patrika News

दिनभर छाए रहे बादल, शीतलहर से एक बार फिर कांपा शहर

locationकोरबाPublished: Jan 19, 2020 08:05:31 pm

Submitted by:

Deepak Gupta

बूंदाबांदी की वजह से गिरा तापमान, लोग दुबके रहे घरों में

दिनभर छाए रहे बादल, शीतलहर से एक बार फिर कांपा शहर

दिनभर छाए रहे बादल, शीतलहर से एक बार फिर कांपा शहर

कोरबा. मौसम का मिजाज शनिवार की शाम से रविवार को दिनभर बिगड़ा रहा। रात में जहां कई बार रूक-रूककर बूंदाबांदी हुई तो दिन में शीतलहर चलने से एक बार फिर ठिठूरन बढ़ गई है। रविवार होने की वजह से लोग घरों में ही दुबके रहे। सडक़ों पर चहल-पहल कम देखी गई।
मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान और मध्यप्रदेश के रास्ते हिमालय से आ रही ठंड हवाओं का असर अब प्रदेश में भी दिखने लगा है। नए साल की शुरुआत से मौसम बिगड़ा हुआ था, बीच में एक सप्ताह बारिश नहीं होनेे से लोगों ने राहत की सांस ली थी। बीते पांच दिन तापमान मेंं भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई थी। इधर शनिवार से मौसम ने एक बार फिर करवट ली। शनिवार की रात जहां बूंदाबांदी होने से ठंड बढ़ गई। तो दूसरी तरफ रविवार की सुबह से बादल छाए रहने से मौसम पूरी तरह से शुष्क रहा। दिनभर बादल छाए रहे। इसके साथ ही तेज हवाओं की वजह से ठंडक एक बार फिर बढ़ गई है। कंपकंपी की वजह से लोगों को एक बार फिर अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो से तीन दिन मौसम कुछ इसी तरह रहने के आसार है।

पहली बार जनवरी में इस तरह मौसम
पिछले कुछ सालों में पहली बार ऐसा हुआ है कि पहली बार जनवरी के महीने में लगातार मौसम खराब हो रहा है। शीतलहर और बारिश से ठंड बढ़ रही है। इससे पहले जनवरी में एक सप्ताह तक ही मौसम खराब हुआ था। बारिश हुई थी, लेकिन इस बार कुछ दिन थमने के बाद फिर से बदल रहे मौसम की वजह ठंड कम नहीं हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो