scriptपोषाहार में ये कैसी गड़बड़ी! उत्पादन व एक्सपायरी डेट ही नहीं | How are these disturbances in nutrition! Production and expiry date is not | Patrika News

पोषाहार में ये कैसी गड़बड़ी! उत्पादन व एक्सपायरी डेट ही नहीं

locationदौसाPublished: Feb 11, 2017 08:47:00 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

आंगनबाड़ी केंद्रों पर निरीक्षण के दौरान मिली अनियमितताएं, उपनिदेशक ने निरस्त किया समूह का अनुबंध।

How are these disturbances in nutrition! Production and expiry date is not

How are these disturbances in nutrition! Production and expiry date is not

सिकराय. महिला एवं बाल विकास विभाग उपनिदेशक सरोज मीना ने शनिवार को ब्लॉक के कई आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान केन्द्र खुले मिलने व कार्यकर्ताओं के गैर हाजिर मिलने, वेशभूषा में नहीं मिलने पर नोटिस जारी किया गया। साथ ही पोषाहार में उत्पादन व एक्सपायरी डेट नहीं मिलने पर महिला स्वयं सहायता समूह का अनुबंध निरस्त किया।
उपनिदेशक मीना ने बताया कि निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केन्द्र पांचोली में महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा वितरित किए जा रहे पोषाहार के पैकेट्स की जांच की गई। इसमें न तो उत्पादन तिथि मिली और ना ही एक्सपायर तिथि अंकित मिली। 
इस पर श्री बालाजी महिला स्वयं सहायता समूह पांचोली का अनुबंध निरस्त कर दिया गया। उन्होंने बताया कि कार्यकर्ता की बेटी का नाम भी समूह के सदस्य के रूप में पाया गया। साथ ही कार्यकर्ता, सहयोगिनी एवं सहायिका के वेशभूषा में नहीं मिलने पर नोटिस जारी किया गया है। 
उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी केन्द्र हिंगी में सहयोगिनी कमलेश मीणा के लंबे समय से बिना सूचना पर अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। नोटिस के बाद भी उपस्थित नहीं होने पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। 
उपनिदेशक ने बताया कि आंगनबाड़ी के न्द्र कालेड़ा प्रथम व द्वितीय का निरीक्षण किया गया। इस दौरान केन्द्र तो खुले मिले, लेकिन कार्यकर्ता, सहयोगिनी व सहायिका अनपुस्थित मिली। जबकि उपस्थिति रजिस्टर में उपस्थिति दर्ज कर रखी थी। संबंधित महिला पर्यवेक्षक को कार्यकर्ता सहित अन्य को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो