scriptकिराया एक्सप्रेस का और सुविधा लोकल वाली, 10 की जगह रात 12 बजे हसदेव एक्सप्रेस पहुंच रही कोरबा | Travelers not get the facility | Patrika News

किराया एक्सप्रेस का और सुविधा लोकल वाली, 10 की जगह रात 12 बजे हसदेव एक्सप्रेस पहुंच रही कोरबा

locationकोरबाPublished: Dec 17, 2018 10:00:43 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– हसदेव एक्सप्रेस लगगभग रोजाना ही एक-दो घंटे विलंब से कोरबा पहुंचती है

किराया एक्सप्रेस का और सुविधा लोकल वाली, 10 की जगह रात 12 बजे हसदेव एक्सप्रेस पहुंच रही कोरबा

किराया एक्सप्रेस का और सुविधा लोकल वाली, 10 की जगह रात 12 बजे हसदेव एक्सप्रेस पहुंच रही कोरबा

कोरबा. हसदेव एक्सप्रेस की चाल इन दिनो लोकल से भी बदतर हो गई है। एक्सप्रेस का किराया देने के बावजूद यात्रियों को सुविधा लोकल वाली मिल रही है। यात्री ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्री खासा परेशान है। यात्री ट्रेनें 1-2 घंटे लेट चल रही है। लगभग हर ट्रेनों का यही हाल है। हसदेव एक्सप्रेस का परिचालन काफी संघर्ष के बाद शुरू किया गया था। यह ट्रेन सुबह 6.40 बजे कोरबा से छूटकर 10.30 बजे रायपुर पहुंचती है। वापसी के लिए यह टे्रन रायपुर से शाम 6.05 बजे छूटकर कोरबा 10.16 तक पहुचंती है, लेकिन वर्तमान में इस ट्रेन की रफ्तार लोकल की चाल पर चल रही है। हसदेव एक्सप्रेस लगगभग रोजाना ही एक-दो घंटे विलंब से कोरबा पहुंचती है।
रविवार की रात यह ट्रेन 10.16 की बजाए लगभग 12 बजे कोरबा पहुंची थी। यह ट्रेन रोजाना ही लेट हो रही है। इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को स्टेशन से वापस घर जाने के लिए रात के समय कोई साधन नहीं मिलता, जिसके कारण उन्हें ऑटो वालों का अनाप-शनाप किराया देना पड़ता है। ट्रेन की लेटलतीफी से लोगों का गुस्सा फूट रहा है।
यह भी पढ़ें
Video- कहीं इंतजाम पूरे तो कहीं आधे-अधूरे, दिन भर हुई बारिश से भीग गए खुले में रखे धान

मालगाडिय़ों को अधिक तवज्जो
यात्री सुविधाओं के स्थान पर रेलवे द्वारा सदैव ही माल गाडिय़ों के परिचालन को ज्यादा तवज्जो दी जाती है। जब कोरबा रायपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस की बात हुई थी, तब भी मालगाडिय़ों के आवागमन में व्यवधान उत्पन्न होने की बात अफसरों ने कही थी। माल गाडिय़ां के सुचारू परिचालन के लिए यात्रि ट्रेनों के लेट होने पर भी रेलवे को कोई खास परेशानी नहीं होती। इस बात का खामियाजा अक्सर यात्रियों को भुगतना पड़ता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो