सड़क दुर्घटना में दो सगे भाइयों की मौत, हरदीबाजार में छाया मातम

हरदीबाजार चौकी पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर वाहन जब्त कर लिया है।

By: Vasudev Yadav

Updated: 09 Dec 2017, 09:49 PM IST

कोरबा . शनिवार को एक बार फिर जिले की सड़कें खून से लाल हो गई। हादसे में दो सगे भाईयों की मौत से पूरे क्षेत्र में मातम पसर गया। जिसके बाद अब पुलिस औपचारिकताएं पूरी करने में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक एक बारूद वाहन ने बाइक सवार दो भाईयों को बुरी तरह से कुचल दिया, जिससे एक की मौके पर ही मौत हो गई तो दूसरे ने अस्पताल में उपचार के दौरान अंतिम सांस ली। हरदीबाजार चौकी पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर वाहन जब्त कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरदीबाजार चौकी अंतर्गत ग्राम रामपुर निवासी रामखिलावन रोहिदास (२२) पिता मान सिंह रोहिदास और उसका छोटा भाई राजकमल रोहिदास(१७) अपनी बाइक क्रमांक सीजी-12एजे-3586 में सवार होकर किसी काम से रलिया की ओर जा रहे थे। सुबह तकरीबन 8:30 बजे हरदीबाजार चौकी के सामने उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई। सामने से आ रही बारूद वाहन क्रमांक एमएच-31सीक्यू-3202 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक बाइक को अपनी चपेट में ले लिया।

Read More : डिग्री कॉलेजों के विद्यार्थियों से दो बार वसूला नामांकन शुल्क, अब लौटाने में कर रहे बहानेबाजी

बारूद वाहन मैग्जीन हाऊस से बारूद लेकर एसईसीएल गेवरा खदान की ओर जा रहा था। दुर्घटना के इस मामले में हरदीबाजार चौकी पुलिस ने लापरवाह वाहन चालक के खिलाफ धारा 279, 337, 304 अ भादवि के तहत अपराध कायम कर लिया है। वहीं धारा 174 के तहत मर्ग कायम कर दोनों भाइयों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

लोगों का भड़का आक्रोश
खासतौर से हरदीबाजार व सड़क दुर्घटना अब एकदूसरे का पर्याय बन चुके हैं। इस हादसे के बाद भी स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। पुलिस ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। हादसे में दोनो भाईयों में से घायल हुए छोटे भाई राजकमल रोहिदास की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि बड़े भाई रामखिलावन को आनन-फानन में हरदीबाजार पीएचसी लाया गया। जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। लेकिन रास्ते में ही उसकी भी मौत हो चुकी थी। जिला अस्पताल पहुंचने पर परीक्षण के तुरंत बाद ही चिकित्सकों ने रामखिलावन को भी मृत घोषित कर दिया। इधर सड़का हादसे के बाद लोगों के आक्रोश के किसी तरह शांत कराने में हरदीबाजार पुलिस कामयाब रही।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned