मौत बनकर गिरी बिजली, बाड़ी में स्नान कर रही दो बहनों की ले ली जान

मौत बनकर गिरी बिजली, बाड़ी में स्नान कर रही दो बहनों की ले ली जान

Vasudev Yadav | Publish: Jun, 15 2019 09:34:09 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

पिछले कुछ दिनों से मौसम (Weather) में उतार-चढ़ाव जारी है। कभी तेज धूप तो कभी बदली छा जा रही है। फिर गरज-चमक के साथ बारिश भी हो रही है। इससे लोग आकाशीय बिजली (Lightning) की चपेट में आ रहे हैं।

कोरबा. घर के पीछे बाड़ी में स्नान कर रही दो बहनों की आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से मौत हो गई। घटना शनिवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे की है। विकासखंड करतला के ग्राम जिल्गा नावाडीह में रहने वाली सुखसागर विश्वकर्मा की 17 वर्षीय पुत्री काजल रिश्ते में ममेरी बहन रागिनी उम्र 18 साल के साथ घर के पीछे बाड़ी में स्नान कर रही थी। बोर चालू था। इस बीच मौसम (Weather) खराब हो गया। गरज चमक के साथ बारिश होने लगी। लड़कियों के पास स्थित एक पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी। दोनों बहनें आकाशीय बिजली (Lightning) की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई। उन्हें बेहोशी की हालत में करतला के सरकारी अस्पातल पहुंचाया गया। परीक्षण कर डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

 

मौत बनकर गिरी बिजली, बाड़ी में स्नान कर रही दो बहनों की ले ली जान

रागिनी रिश्ते में काजल के मामा वृक्षराम विश्वकर्मा की पुत्री थी। इस साल कक्षा 12वीं की परीक्षा पास की थी। दोनों का घर जिल्गा के नावाडीह में है। गाज गिरने से दोनों बहनें की मौत की खबर से गांव में सन्नाटा पसरा है। परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। अस्पताल की सूचना पर पुलिस ने करतला थाना में मर्ग कायम किया है।

बीते बुधवार को भी सब्जी लेकर घर जा रहे रमेश पुरी की मौत आकाशीय बिजली (Lightning) की चपेट में आने से हो गई। युवक सब्जी लेकर स्कूटी से घर जा रहा था। इसी दौरान मौसम खराब हो गया। बारिश शुरू हो गई। इससे बचने के लिए रमेश ने एक पेड़ के नीचे शरण ली। इस बीच आकाशीय बिजली गिरने से रमेश इसकी चपेट में आ गया। इन्हें कोरबा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान इसकी मौत हो गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned