कोरबा में लॉकडाउन के बाद सशर्त मिली राहत, अब रोजाना सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें

दो हफ्ते की लॉकडाउन (Lockdown) के बाद प्रशासन ने थोड़ी राहत दी है। शुक्रवार सात अगस्त से नगरीय निकायों में सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक सभी दुकानें खुलेंगी। इस अवधि में कोविड-19 (COVID 19) के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

By: Ashish Gupta

Published: 06 Aug 2020, 09:07 PM IST

कोरबा. दो हफ्ते की लॉकडाउन (Lockdown) के बाद प्रशासन ने थोड़ी राहत दी है। शुक्रवार सात अगस्त से नगरीय निकायों में सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक सभी दुकानें खुलेंगी। इस अवधि में कोविड-19 (COVID 19) के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। प्रशासन के आदेश से नगर निगम कोरबा, पालिका परिषद दीपका, कटघोरा और नगर पंचायत छुरी और पाली के लोगों को राहत मिलेगी।

लॉकडाउन में राहत देने से पहले गुरुवार को कलेक्टर किरण कौशल ने चेम्बर ऑफ कॉमर्स, सब्जी विक्रेता संघ एवं अन्य व्यापारियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। कारोबार के दौरान दुकानदार तथा ग्राहकों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर खरीदी की अनुमति होगी।

प्रोटोकॉल का उल्लंघन होने पर प्रशासन दुकानों को बंद करा देगे पर सहमति बनी। बैठक में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी संजय अग्रवाल, नगर निगम आयुक्त एस जयवर्धन, अपर कलेक्टर प्रियंका महोबिया सहित अपर आयुक्त अशोक शर्मा भी शामिल हुए। बैठक में चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल सहित विभिन्न विक्रेता संघ के लगभग तीस प्रतिनिधि शामिल हुए।

सिनेमाघर, मल्टीपलैक्स रहेंगे बंद
सिनेमाघर, मल्टीपलैक्स, स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद रहेंगे। इसे खोलने पर फैसला नहीं लिया गया है। केन्द्र व प्रदेश सरकार से आदेश होने के बाद ही प्रशासन इसपर अंतिम फैसला लेगा।

Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned