script1081 मतदान दल हुए रवाना, 13 प्रत्याशियों का कल फैसला करेंगे मतदाता….. | Voting parties leave, candidates will decide tomorrow's voters | Patrika News

1081 मतदान दल हुए रवाना, 13 प्रत्याशियों का कल फैसला करेंगे मतदाता…..

locationकोरबाPublished: Apr 22, 2019 08:31:23 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

सुबह 7 बजे से शुरू होगी वोटिंग, कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दल केन्द्र तक पहुंचे

 सुबह 7 बजे से शुरू होगी वोटिंग, कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दल केन्द्र तक पहुंचे

1081 मतदान दल हुए रवाना, 13 प्रत्याशियों का कल फैसला करेंगे मतदाता…..

कोरबा. कोरबा लोकसभा के लिए सोमवार को १०८० मतदान दल कड़ी सुरक्षा के बीच जिले के चारों विधानसभा के लिए सुबह ६ बजे से रवाना हो गए। कोरबा सीट पर खड़े १३ प्रत्याशियों का फैसला मंगलवार की शाम तक इवीएम मशीन में लॉक हो जाएगा। सुबह ७ बजे से वोटिंग शुरू होगी। आयोग ने इसके लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है।
झगहरा स्थित आईटी कॉलेज मेें सुबह ४ बजे से ही मतदान कर्मियोंं का पहुंचना शुरू हो गया था। सुबह जिला निवार्चन अधिकारी किरण कौशल, प्रेक्षकों व राजनीतिक पार्टियों की उपस्थिति के सामने स्ट्रांग रूम की सील खोलकर ईवीएम मशीन का वितरण अलग-अलग विधानसभा के लिए बांटा गया। यहां से फिर उन विधानसभा के लिए नियुक्त दलोंं को सामग्री बांटी गई। १४६० वाहनोंं में १०८० मतदान दल रवाना हुआ। मतदान दल के रवाना करने के लिए ५ गेट बनाएं गए थे। आईटी कालेज में मुख्य सडक़ से प्रवेश के लिए झगरहा-उरगा बाईपास मार्ग पर चार द्वार खोले गये थे। आईटी कालेज के मुख्य द्वार के दाहिने द्वार को क्रमांक दो एवं बाएं द्वार को क्रमांक तीन बनाया गया था। कालेज परिसर के पीछे की ओर दादरखुर्द-नकटीखार मार्ग की ओर से पांचवा गेट बनाया गया था। दोपहर लगभग १२ बजे तक सभी मतदान दल अपने-अपने केन्द्र के लिए रवाना कर दिया गया था। कोरबा लोकसभा से खड़े १३ प्रत्याशियों की किस्मत आज इवीएम में लॉक हो जाएगी। १५ लाख से अधिक मतदाता आज अपने मत का उपयोग करेंगे।

भाजपा-कांग्रेस दोनों के लिए प्रतिष्ठा वाली सीट
भाजपा-कांग्रेस दोनों के लिए कोरबा लोकसभा प्रतिष्ठा वाली सीट मानी जा रही है। भाजपा के लिए इसलिए क्यों कि पिछले चुनाव में यहां से जीत मिली थी। वहीं कांग्रेस के लिए अपने गढ़ को फिर से कायम रखने के साथ पिछली हार का भी बदला लेना है। दोनों ही पार्टी के कई दिग्गज नेता, मंत्री के साथ वर्तमान व पूर्व विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो