ठहरिए, इस मार्ग पर चलने से पहले हों जाएं सतर्क, वरना हो सकती है दुर्घटना, पढि़ए खबर...

- पुल से रेलिंग गायब, अंधे मोड़ पर संकेतक भी नहीं

By: Vasudev Yadav

Published: 04 Jan 2018, 11:06 AM IST

कोरबा . रिस्दी-बरबसुपर मार्ग के पुल पर जहां रेलिंग नहीं है तो वहीं खतरनाक मोड़ पर संकेतक ही गायब है। सड़क अच्छी होने की वजह से इस मार्ग पर वाहन रफ्तार से चलते हैं। लेकिन मोड़ पर हमेशा धोखा खा जाते हैं। इस वजह से दुर्घटना की आंशका बनी रहती है। रिस्दी से नकटीखार, गोढ़ी मार्ग होते हुए बरबसुपर के रास्ते उरगा तक जाने वाले इस मार्ग पर 24 घंटे भारी वाहनों का दबाव रहता है।

कोयला लोड वाहनों के साथ आयल डिपो से भी 250 टैंकरों का संचालन हो रहा है। इस मार्ग का निर्माण प्रशासन द्वारा कराया गया है। लेकिन कंचादी नाले पर बने पुल पर जहां रेलिंग टूट चुकी है। टूटने के बाद इस पर ध्यान नहीं दिया गया है। देखते ही देखते पुल के दोनों ही ओर रेलिंग टूट चुकी है। इस मार्ग पर आने जाने वाले लोगों को दुर्घटना का भय बना रहता है।

इसी तरह नकटीखार से लेकर बरबसुपर के बीच कई जगह अंधे मोड़ भी है। मोड़ पर संकेतक नहीं लगे होने की वजह से अकसर दुर्घटना होते रहते हैं। चूंकि इस मार्ग पर एक दर्जन से अधिक छोटे-बड़े गांव भी आते हैं। बाजार भी लगता है। स्थानीय लोगों की आवाजाही बनी रहती है। इस वजह से सड़क पर दुर्घटना की आंश्का और भी बनी रहती है।

 

ठहरिए, इस मार्ग पर चलने से पहले हों जाएं सतर्क, वरना हो सकती है दुर्घटना, पढि़ए खबर...

रिस्दी चौक से झगहरा मोड़ और भी खतरनाक
इधर रिस्दी चौक से लेकर झगहरा मोड़ और भी खतरनाक होते जा रहा है। एक तरफ रिस्दी चौक पर वाहनों की स्पीड पर लगाम नहीं लग पा रहा है। चारों ओर से आने वाले वाहन तेज गति से पार होते हैं। शाम होते ही चौक के आसपास अंधेरा पसर जाता है। स्ट्रीट लाइट बंद होने की वजह से छोटे वाहन चालकों को परेशानी होती है। वहीं झगहरा मोड़ पर भी दुर्घटना की आंशका बनी रहती है। कुछ दिन पूर्व ही एक युवक को ट्रेलर ने रौंद दिया था। मोड़ पर ढलान है, इस वजह से दूसरी तरफ से आने वाले वाहन नजर नहीं आ पाते। इसी तरह आईटी कोरबा कॉलेज के पास भी भारी वाहनों की रफ्तार कम नहीं होती है। ब्रेकर के आलावा अन्य जगहों पर वाहन अनियत्रिंत होकर चलते हैं।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned