script

तीन गुना लाभ देकर करना चाह रहे थे ठगी, पुलिस ने युवती सहित दो को पकड़ा

locationकोरबाPublished: Feb 03, 2018 10:40:37 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

सोनू झांसे में आकर 8500 रुपए जमा कर दिया। सोनू का आरोप है कि रुपए जमा करने के चार-पांच दिन बाद भी जमा पर्ची नहीं दी गई

तीन गुना लाभ देकर करना चाह रहे थे ठगी, पुलिस ने युवती सहित दो को पकड़ा
कोरबा . चिटफंड कंपनियों से मोहभंग होने के बाद ठगों ने नया रास्ता अख्तियार किया है। प्रोडक्ट खरीदने पर तीन गुना लाभ का झांसा दे रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने शनिवार को एक युवती सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के सीतामणी में रहने वाले सोनू कुमार जोशी ने वाट्सएप पर एक रिकार्डिंग सुनी। इसमें गांजा गली कोरबा में रहने वाली दीपा राय और एक व्यक्ति की बातचीत थी।
दीपा राय बता रही थी कि माई लाइफ नामक कम्पनी में पैसा लगा कर प्रोडक्ट खरीदने पर एक साल में तीन गुना मुनाफा मिलता है। आठ हजार रूपए निवेश करने पर एक साल में चौबीस हजार रुपए, साढ़े आठ हजार रुपए लगाने पर नौ साल में एक लाख रुपए और एक लाख रुपए का नौ साल में एक करोड़ रूपए मिलेगा। ऐसा प्लान में है। इसके अलावा दो लाख रुपए का प्रोडक्ट खरीदने पर 60 हजार रूपये का फायदा होगा। रिकार्डिंग को सुनकर सोनू झांसे में आ गया। निहारिका पेट्रोल पंप के पीछे स्थित ग्लोबल हेल्थ के दफ्तर पहुंचा। वहां दीपा और इरशाद नाम के व्यक्ति मिले। वायरल रिकार्डिंग की पूछताछ करने पर पता चला कि कंपनी दो तरह की प्लान चला रही है।
यह भी पढ़ें
हाथियों ने फिर मचाया उत्पात, पहले स्कूल का बाउंड्रीवाल तोड़ा, फिर दो मकानों पर बोला धावा

तीन गुना लाभ देकर करना चाह रहे थे ठगी, पुलिस ने युवती सहित दो को पकड़ा
एक ग्लोबल हेल्थ, दूसरा माई लाइफ स्टाइल। रुपए निवेश करने पर एक साल में तिगुना मुनाफा प्राप्त होता है। इसके अलावा हेल्थ प्रोडक्ट, साबुन, प्रोटीन पावड़ा, तेल न्यूट्रीन एक लाख रुपए का सामान खरीदने पर 30 हजार और दो लाख का प्रोडक्ट खरीदने पर 60 हजार का फायदा होता है। दोनों ने पम्पलेट और कैटलाग भी दिखाया। सोनू उनके झांसे में आकर 8500 रुपए जमा कर दिया। सोनू का आरोप है कि रुपए जमा करने के चार पांच दिन बाद भी जमा पर्ची नहीं दी गई और कोई प्रोडक्ट भी उपलब्ध नहीं कराया। युवक ने ठगी की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने जांच के बाद दीपा और इरशाद पर धोखाधड़ी का केस दर्ज दोनोंं को गिरफ्तार कर लिया। आगे की छानबीन जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो