शहर के 10 वाटर एटीएम में पहुंची बिजली, एक सप्ताह के भीतर शुरू होगा संचालन

- एक रूपए में एक लीटर ठंडा पानी वहीं ५ लीटर सामान्य पानी मिलेगा

By: Vasudev Yadav

Updated: 03 Mar 2019, 11:59 AM IST

कोरबा. शहर में लगाए गए १० नए वाटर एटीएम में बिजली कनेक्शन का काम पूरा कर लिया गया है। एक सप्ताह के भीतर इसका संचालन शुरू कर दिया जाएगा। एक रूपए में एक लीटर ठंडा पानी वहीं ५ लीटर सामान्य पानी मिलेगा।

इसके पहले नगर निगम द्वारा नया बस स्टैंड व कोरबा पीएचसी परिसर में मशीन लगाई गई थी। इसके आलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला चिकित्सालय परिसर में भी मशीन लगाई गई है। इन मशीनों को शुरू से ही अच्छा प्रतिसाद मिल रहा था। मिनरल पानी खरीदने के बजाएं लोग एक रूपए डालकर एक लीटर पानी लेते हैं। हालांकि बीच में मशीन में कुछ तकनीकी समस्या आने के कारण कई महीनों तक मशीनें खराब भी रही। दो साल पूर्व ही निगम द्वारा तय किया गया है की पूरे निगम क्षेत्र में कुल २७ जगहों पर वाटर एटीएम मशीन लगाना है। लिहाजा हर साल जरूरत के हिसाब से उन क्षेत्रों में वाटर एटीएम मशीन लगाई जाती है।

Read More : फोरलेन के लिए 432 पेड़ों की होगी कटाई, इस शर्त पर दी गई अनुमति, पढि़ए खबर...

गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत और भी बढ़ जाती है। पेयजल के लिए लोगों को परेशानी होती है। प्रमुख जगह जैसे बस स्टैंड, चिकित्सालय, बाजार, काम्पलेक्स या फिर किसी सरकारी बिल्डिंग जहां आम लोग अधिक संख्या में आना जाना करते हैं। इन वाटर एटीएम में बिजली कनेक्शन का काम रूका हुआ था। अब जाकर इसे किया गया है।

सात साल तक कंपनी करेगी मरम्मत
अमूमन देखने को मिलता है की कंपनियों द्वारा मशीनें लगा तो दी जाती है। लेकिन बाद में खराबी आने के कारण परेशानी होती है। कई माह तक मशीन उसी स्थिति में रहती है। लिहाजा अब निगम ने निर्णय लिया है की जो भी कंपनी इस मशीन को लगाएगी। उसी के द्वारा आने वाले सात साल तक मेंटनेंस करेगी।

- दस जगहों पर वाटर एटीएम लगाया गया है। विद्युत कनेक्शन का काम पूरा कर लिया गया है। जल्द संचालन शुरू किया जाएगा- आर के महेश्वरी, कार्यपालन अभियंता, निगम

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned