scriptफिर हुई झमाझम बारिश, ठंड बढऩे से कोल्ड अटैक का खतरा बढ़ा, बरतें सावधानी | Weather impact on health | Patrika News

फिर हुई झमाझम बारिश, ठंड बढऩे से कोल्ड अटैक का खतरा बढ़ा, बरतें सावधानी

locationकोरबाPublished: Feb 14, 2018 10:35:54 am

Submitted by:

Vasudev Yadav

मौसम विभाग के अनुसार 17 फरवरी तक मौसम का तेवर कुछ इस तरह ही रहेगा।

फिर हुई झमाझम बारिश, ठंड बढऩे से कोल्ड अटैक का खतरा बढ़ा, बरतें सावधानी
कोरबा . मंगलवार की शाम होते-होते एक बार फिर शहर घने बादलों से घिर गया। कुछ देर तक तेज हवा चलने के बाद लगभग एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई। तीन दिन से हुई बारिश से ठंड और बढ़ गई। मंगलवार की शाम तो कंपकपाने वाली ठंड थी। मौसम विभाग के अनुसार 17 फरवरी तक मौसम का तेवर कुछ इस तरह ही रहेगा। वहीं बेमौसम बारिश से पाली महोत्सव कार्यक्रम एक घंटे तक प्रभावित रहा।
रविवार की शाम शुरू हुई बुंदाबांदी मंगलवार को भी जारी रही। दिनभर जहां हल्की बदली रही। वहीं दोपहर दो बजते ही तेज हवा चलनी शुरू हो गई। इसके डेढ़ घंटे बाद बादल घिरने लगे। शाम पांच बजे से फिर बारिश शुरू हो गई। बारिश लगभग एक घंटे तक जारी रही। इस दौरान शहर के कई क्षेत्रों में बिजली की आवाजाही होती रही।
यह भी पढ़ें
#topic of the day- ईएसआईसी अस्पताल के लिए श्रमिक संगठनों को आंदोलन के लिए करेंगे एकजुट : मिश्रा

यह सिलसिला देर रात तक जारी रहा। इधर बेमौसम बारिश की वजह से लोगों के सेहत पर असर पडऩे लगा है। तेज हवा और इस बारिश से भीगने से बुखार, सर्दी, खांसी के मरीजों में इजाफा होने लगा है। खासकर बच्चों व बुजुर्गों पर खास ध्यान देने की जरूरत है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक सप्ताह तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा।
बारिश के बाद से ठंड हवाएं चलने लगी है। इसका असर भी स्वास्थ्य पर दिखने लगा है। बच्चोंं से लेकर बड़ों को सर्दी-जुकाम ने घेरना शुरू कर दिया है। विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। मौसम के बदलाव के साथ ही कोल्ड अटैक का खतरा भी बढ़ गया है।

पाली महोत्सव में बारिश बनी बाधा
जिला प्रशासन द्वारा मंगलवार से पाली महोत्सव का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम शुरू होने के एक घंटे बाद ही तेज हवा व बारिश शुरू हो गई। इस वजह से एक घंटे तक कार्यक्रम बाधित रहा। सांसद डॉ. बंशी लाल महतो के आतिथ्य में उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो