दोपहर पौने तीन बजे अचानक बदला मौसम, साथ में ताबड़तोड़ बरसे ओले

सुबह थी तेज धूप, दोपहर में हुई बारिश के कारण गर्मी से मिली राहत

By: Vasudev Yadav

Updated: 10 Apr 2019, 11:16 AM IST

कोरबा. मंगलवार को मौसम ने अचानक से करवट ले लिया और फिर आधे घंटे तक तेज आंधी-बारिश के साथ ताबड़तोड़ ओले बरसे। हलांकि ओले का आकार काफी छोटा था इसके कारण किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई। घने बादल छाने के बाद अचानक बदले इस मौसम ने शहर को अस्त-व्यस्त कर दिया। शहर में कई सडक़ों पर पानी जमा हो गया।
मंगलवार की सुबह से लेकर दोपहर तक तेज धूप और गर्मी से लोग जहां बेहाल रहे। लेकिन दोपहर ढाई बजे के बाद मौसम ने करवट ली। लगभग पौने तीन बजे पूरा शहर घने बादलों से घिर गया। इसके बाद इतनी जोरदार आंधी शुरू हुई कि जो जहां था वहीं फंस गया। सडक़ों पर कुछ देर के लिए सन्नाटा पसर गया। आंधी के साथ-साथ तेज बारिश भी शुरू हुई। इसी बीच शहर में ताबड़तोड़ ओले भी बरसे। लगभग ३ से ५ मिनट तक ओले बरसे। लगभग साढ़े ३ बजे आंधी की रफ्तार कम हुई। बारिश थमने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि मौसम बदलने से गर्मी से काफी हद तक लोगों को राहत मिली। पारा भी ५ डिग्री नीचे गिरा।

इन जगहों पर कुछ देर के लिए जलजमाव की स्थिति
शहर के कई प्रमुख सडक़ों पर कुछ देर के लिए जलजमाव की स्थिति रही। घंटाघर से लेकर बुधवारी मार्ग पर पानी भरा रहा। कोसाबाड़ी मार्ग का भी यही हाल रहा। बुधवारी चौक में भी पानी जमा रहा। शारदाविहार रेलवे क्रासिंग में पानी भरा रहा। इसके आलावा कई वार्ड जैसे आरपीनगर फेस वन की सडक़ पर पानी भरा रहा।

यहां-यहां गिरे ओले
शहरी क्षेत्र मेें अधिकांश जगह ओले गिरे। कोसाबाड़ी, निहारिका, घंटाघर के साथ शारदाविहार, अमरैय्यापारा, सर्वमंगला नगर, कुसमुंडा, बालको, जमनीपाली में ओलावृष्टि हुई। इसके आलावा कटघोरा व पाली में भी ओले गिरे। इसके आलावा दीपका में कई जगह पेड़ भी गिरने की सूचना है।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned