scriptखूंखार भालुओं से पति को बचाने के लिए जान पर खेल गई पत्नी, 22 मिनट तक लड़कर ऐसे बचाई जान | Wife fight two bears for husband life after attack in Korba | Patrika News
कोरबा

खूंखार भालुओं से पति को बचाने के लिए जान पर खेल गई पत्नी, 22 मिनट तक लड़कर ऐसे बचाई जान

अपना सिंदूर बचाने के लिए एक महिला दो खूंखार भालुओं से भिड़ गई। अपनी जान की परवाह किए बगैर करीब 22 मिनट तक लड़ती रही। पति को बचाते हुए गंभीर रूप से घायल हो गई फिर भी पीछे नहीं हटी।

कोरबाOct 24, 2021 / 05:11 pm

Ashish Gupta

bear_attack_news.jpg

खूंखार भालुओं से पति को बचाने के लिए जान पर खेल गए पत्नी, 22 मिनट तक लड़कर ऐसे बचाई जान

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक पत्नी ने अर्धांगिनी होने का फर्ज निभाया है। जिले के अलगीडोंगरी गांव की महिला इतवारी को लेकर न केवल अपने गांव बल्कि आसपास के गांव में भी वाहवाही हो रही है। लोग उसकी मिसाल दे रहे हैं।
दरअसल, अपना सिंदूर बचाने के लिए एक महिला दो खूंखार भालुओं से भिड़ गई। अपनी जान की परवाह किए बगैर करीब 22 मिनट तक लड़ती रही। पति को बचाते हुए गंभीर रूप से घायल हो गई फिर भी पीछे नहीं हटी। आखिर में दोनों भालुओं को भागने पर मजबूर कर दिया।
इतना ही नहीं बहादुर इतवारी घायल होने के बाद पति को कंधे से सहारा देकर सुरक्षित जंगल से बाहर भी लेकर आई। घटना के साक्षी बने ससुराल साहू ने बताया कि अकेले भालू से लड़ना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन इतवारी साहस का परिचय देते हुए दो भालुओं से अकेले लड़ती रही।

यह भी पढ़ें: Bilaspur: इलाज में देर करने का आरोप लगाकर डॉक्टर को मरीज ने पीटा

बकरियां ढूंढने निकले थे जंगल

लेमरू वन परिक्षेत्र के अलगीडोंगरी गांव में इतवारी बाई अपने पति के साथ जंगल में बकरियां ढूंढने गई थी। तभी उसके पति पर अचानक दो भालुओं ने हमला कर दिया। पति को बचाने के लिए इतवारी ने लकड़ी के डंडे से भालुओं से भिड़ गई। फिर वह दोनों भालुओं से 22 मिनट तक लड़ती रही और भालुओं को खदेड़ने कामयाब रहे।
कोरबा की डीएफओ अलका पांडे ने बताया कि लोगों को इस तरह की घटनाओं से बचाने के लिए वन विभाग समय-समय पर अलर्ट करता है। महिला ने अपनी जान पर खेल कर पति को भालू से बचाया। इसमें महिला भी चोटिल हुई।

Home / Korba / खूंखार भालुओं से पति को बचाने के लिए जान पर खेल गई पत्नी, 22 मिनट तक लड़कर ऐसे बचाई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो