scriptथंब इंप्रेशन मशीन लिए 3 युवक लोगों से पूछ रहे थे ये सवाल, नहीं में जवाब मिलते ही लगवा रहे थे अंगूठा, जब सच्चाई सामने आई तो… | 3 young man swindle 27 thousand Rs from thumb inpression machine | Patrika News

थंब इंप्रेशन मशीन लिए 3 युवक लोगों से पूछ रहे थे ये सवाल, नहीं में जवाब मिलते ही लगवा रहे थे अंगूठा, जब सच्चाई सामने आई तो…

locationकोरीयाPublished: Feb 19, 2019 07:50:35 pm

एक युवक ने अपना व पत्नी का लगाया था अंगूठा, मोबाइल पर मैसेज देखकर हुआ शक, अन्य लोगों से भी अंगूठा लगवाकर गायब हो चुके थे तीनों युवक

3 man arrested

3 man arrested

पटना. 3 युवक गांव-गांव में जाकर वहां के लोगों से थंब मशीन में अंगूठा लगवा रहे थे तथा आधार नंबर लेकर खाते से रुपए पार कर रहे थे। धोखाधड़ी के आरोप में तीनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थंब मशीन पर अंगूठा लगाते ही खाते से रुपए गायब हो जा रहे थे।

इस संबंध में पटना थाना प्रभारी तेजनाथ सिंह ने बताया कि ग्राम अंजोखुर्द निवासी पृथ्वी सोनी ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि सोमवार की दोपहर 12 बजे धोखाधड़ी गिरोह के 3 सदस्य रामप्रकाश यादव, देवेंद्र मरकाम व पतौंस मरकाम पहुंचे। तीनों ने खुद को अंबिकापुर का निवासी बताया। इसमें से एक ने कहा कि सरकारी गैस चूल्हा व मोबाइल मिला है कि नहीं।
Seized thumb impression machine
जब पृथ्वी सोनी ने नहीं मिलने की बात कही तो तीनों ने आधार कार्ड लाने और मशीन में अंगूठा लगाने और योजना का लाभ दिलाने की बात कही। इसके बाद उसने अपना व पत्नी का आधार कार्ड नंबर व राशन कार्ड दिखाया।
इस दौरान गिरोह के सदस्यों ने आधार कार्ड बनाने वाली मशीन रखी थी, जिसमें अंगूठा का निशान लगवाया। अंगूठा लगाते ही मोबाइल में 500 रुपए निकलने का मैसेज आया, कुछ देर बाद 500 रुपए जमा होने का मैसेज आया।
मामले को लेकर पड़ोसी शांति बाई के घर में जाकर बताया। कुछ देर गिरोह के सदस्य तीनों ग्रामीण का आधार कार्ड नंबर लेकर मशीन में अंगूठा लगवाकर जा चुके थेे।


जांच की तो तीन ग्रामीणों के खाते गायब थे 27 हजार
आशंका होने पर पटना ग्रामीण बैंक पहुंचकर तीनों ने खाते की जांच कराई। इसमें शांति बाई के खाते से 25000 रुपए, पृथ्वीराज के खाते से 1000 रुपए और लालमनी के खाते से 1000 रुपए निकाले जा चुके थे।
पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर धारा 420, 467, 468, 34, 66 आइटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो