scriptबैकुंठपुर में एक साथ चार युवकों की उठी अर्थियां, शवों को कंधा देने उमड़ा जनसैलाब | 6 dead in Dhamtari-Kurud road accident | Patrika News

बैकुंठपुर में एक साथ चार युवकों की उठी अर्थियां, शवों को कंधा देने उमड़ा जनसैलाब

locationकोरीयाPublished: Jul 03, 2019 09:33:24 pm

शहर में एक सप्ताह के भीतर प्रस्तावित सभी सरकारी कार्यक्रम स्थगित,( road accident) विधायक भी पहुंची

Baikunthpur news

बैकुंठपुर में एक साथ चार युवकों की उठी अर्थियां, शवों को कंधा देने उमड़ा जनसैलाब

बैकुंठपुर। धमतरी के गंगरैल डेम घूमकर लौटते समय कार-पेट्रोल टैंक की जबरदस्त भिड़ंत से छह युवकों की दर्दनाक मौत की घटना के दूसरे बुधवार को बैकुंठपुर के मुक्तिधाम में चार युवक के शवों का अंतिम संस्कार सैलाब उमड़ा। इस दौरान विधायक सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिधि-राजनीतिक दल के कार्यकर्ता, कर्मचारी पहुंचे और मुक्तिधाम में मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। वहीं एक युवक का बिलासपुर व एक युवक का गृहग्राम रीवां में अंतिम संस्कार किया गया है।
जानकारी के अनुसार बैकुंठपुर के रहने वाले छह दोस्त वैगन-आर कार क्रमांक एमपी ६५ सी ०१०४ लेकर धमतरी स्थित गंगरैल बांध घूमने गए थे।
इस दौरान लौटते समय धमतरी से रायपुर मुख्य सड़क मार्ग पर कुरुद काली मंदिर पेट्रोल पंप के पास सुबह करीब ११ बजे कार और पेट्रोल टैंकर क्रमांक सीजी १४ केजे ९०४८ के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई थी। जिससे कार में सवार पांच युवक फंस गए थे और एक युवक कार से बाहर फेंका गया था। स्थानीय पुलिस की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद कार में फंसने वाले युवकों को बाहर निकालकर कुरुद सिविल अस्पताल पहुंचाया गया था।
इस दौरान अस्पताल के डॉक्टर ने सभी को मृत घोषित कर दिया था। जबरदस्त दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद बैकुंठपुर में मातम का माहौल छा गया और परिजन तत्काल घटना स्थल रवाना हो गए। वहीं दूसरी ओर दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद पूर्व श्रममंत्री भईयालाल राजवाड़े, कुरुद में रहने वाली बैकुंठपुर के अधिवक्ता राजेश गुप्ता की एक बेटी शिप्रा कन्नौजे तुरुंत अस्पताल पहुंची और पीएम कराने के बाद एंबुलेंस से छह शवों को गृहग्राम रवाना करने में मदद की। जिससे एंबुलेंस से शवों को बैकुंठपुर पहुंचने में सुबह तक का समय लगा और एंबुलेंस के पहुंचने के बाद पूरा माहौल गमगीन हो गया।
इस दौरान घटना के दूसरे दिन बुधवार को पूरा शहर परिवार को ढांढस देने और शवों को कंधा देने उमड़ पड़ा। जिसमें स्थानीय विधायक अंबिका सिंहदेव, भाजपा जिलाध्यक्ष तीरथ गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधि शामिल हैं। स्थानीय मुक्तिधाम में सुबह एक साथ चार शव को मुखाग्नि दी गई। जिससे मुक्तिधाम से लेकर नेशनल हाइवे तक भारी भीड़ लगी थी।
सड़क दुर्घटना में इनकी मौत हुई
-परीक्षित पाल पिता पुन्नू पाल(२०), स्कूलपारा बैकुंठपुर।
– अभिषेक जायसवाल पिता कृष्ण चंद्र जायसवाल (२२)प्रेमाबाग बैकुंठपुर।
– राजा सरकार(१९) स्कूलपारा बैकुंठपुर।
-क्लाइव स्टॉकिंग(२१) एमएलए नगर बैकुंठपुर
-प्राजल पैकरा पिता प्यारे पैकरा(१९), सोसायटी गली बैकुंठपुर।
-शुभम द्विवेदी(२०)हनुमान मंदिर बाजारपारा बैकुंठपुर।

छोटी बहन ने मृतक प्रांजल को मुखाग्नि दी
स्थानीय मुक्तिधाम में सुबह मृत प्रांजल पैकरा को उसकी छोटी बहन ने मुखाग्नि दी। जानकारी के अनुसार मृतक प्रांजल अपने परिवार की रीड़ की हड्डी था और एक निजी संस्थान में कार्य कर अपने व परिवार का जीवकोपार्जन करता था। प्रांजल की मृत्यु के बाद उसके परिवार में अधेड़ मां और छोटी बहन ही बची हैं।

पांच मृतक अपने-अपने घर के इकलौते पुत्र थे
जानकारी के अनुसार भीषण सड़क दुर्घटना में काल के गाल में समाने वाले पांच मृतक अपने-अपने घर के इकलौते पुत्र थे। जिसमें क्लाइव उर्फ तपन स्टॉकिंग, अभिषेक उर्फ भोलू जायसवाल, शुभम द्विवेदी, प्रांजल पैकरा व परीक्षित पाल शामिल हैं। सड़क दुर्घटना में मौत की सूचना मिलने के बाद परिजनों का रो-रो कर बुराहाल है। वहीं स्थानीय नागरिक शोकाकुल परिवार को ढांढस देने पहुंचने लगे हैं।

जगन्नाथ रथयात्रा, वन महोत्सव कार्यक्रम स्थगित, शहर में दुकानें बंद रखीं
धमतरी में भीषण हादसा होने के बाद चेंबर ऑफ कॉमर्स बैकुंठपुर इकाई के नेतृत्व में सभी व्यापारी अपनी-अपनी दुकानें बंद रखीं। मामले में विधायक सिंहदेव ने सीएम से चर्चा कर कोरिया में आयोजित होने वाली सभी सरकारी कार्यक्रम रद्द करने की मांग रखी। जिससे स्वीकृति मिलने के बाद वन विभाग ने ६ जुलाई को आयोजित वन महोत्सव को निरस्त कर दिया है। वहीं बैकुंठपुर प्रेमाबाग मंदिर परिसर से ४ जुलाई को निकलने वाली जगन्नाथ रथयात्रा को भी स्थगित कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो