scriptरिटायर्ड टीचर के सूने मकान से 9.50 लाख के सोने-चांदी के जेवर ले उड़े थे चोर, 3 गिरफ्तार | 9.50 lakh jwellery theft from retired teacher house, 3 arrested | Patrika News

रिटायर्ड टीचर के सूने मकान से 9.50 लाख के सोने-चांदी के जेवर ले उड़े थे चोर, 3 गिरफ्तार

locationकोरीयाPublished: Dec 07, 2022 09:23:44 pm

Big theft: एकादशी की शाम रेकी कर आरोपियों ने दिया था वारदात को अंजाम, रिटायर्ड शिक्षक किसी काम से दूसरे जिले गए थे, जबकि पत्नी ताला लगाकर पड़ोस में पूजा करने गई थी, इसी बीच चोरों ने बोल दिया था धावा

Big theft

Thieves gang arrested

बैकुंठपुर. Big theft: केल्हारी पसौरी में रिटायर्ड टीचर के घर देवउठनी एकादशी के दिन हुई 9.50 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर की चोरी हो गई थी। इस दौरान रिटायर्ड शिक्षक किसी काम से दूसरी जगह गए थे, जबकि उनकी पत्नी शाम को घर पर ताला लगाकर पड़ोस में पूजा करने चली गई थी। इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपियों से पूरा सामान बरामद कर लिया है।

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर एसपी टीआर कोशिमा ने बताया कि प्रार्थी रिटायर्ड शिक्षक रमेश प्रसाद शुक्ला ग्राम पसौरी निवासी ने थाना केल्हारी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसमें बताया कि 4 नवंबर को करीब 9.30 बजे वे धनपुर पेण्ड्रा गए थे। पत्नी सवित्री शुक्ला घर में अकेली थी।
उसी समय शाम करीब 7 बजे गांव में एकादशी की पूजा में शामिल होने ताला बंद कर पड़ोस में गई थी। फिरकरीब 8 बजे लौटी तो दरवाजा नहीं खुला। तब पड़ोसियों को बुलाकर घर के भीतर गई तो कमरे की अलमारी खुली थी। लॉकर टूटा और सोने-चांदी के जेवरात सहित नकदी रकम गायब थे।
मामले में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। एसडीओपी राकेश कुर्रे नेतृत्व में थाना प्रभारी पी. तिवारी की विशेष टीम गठित कर सभी बिन्दुओं का बारीकी से विश्लेषण किया गया।

इस दौरान संदिग्ध संदीप कुमार चक्रधारी को तलब कर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि अपने साथी अखिलेश टांडिया, अंकुश पुरी के साथ मिलकर पिछले महीने ग्राम पसौरी में चोरी करने का प्लान बनाया था।

चोरी से पहले की थी रेकी
आरोपियों ने बताया कि 4 नवंबर को अखिलेश ने बताया कि आज गुरूजी बाहर गए हैं। घर में उनकी पत्नी के अलावा कोई नहीं है। इसके बाद तीनों बाइक क्रमांक सीजी 16 सीपी 0998 से रिटायर्ड शिक्षक के घर की कई बार रेकी की। शाम करीब 7 बजे घर में ताला लगा मिला और आपपास कोई नहीं था।
फिर थोड़ी दूर बाइक खड़ी कर गुरूजी के घर से बाथरूम के पास से चढक़र अंदर घुसे। कमरे की एक अलमारी खोलकर वहां रखे सोने-चांदी के जेवर ले उड़े। दूसरी आलमारी नहीं खुलने से लोहे कुदाल से आलमारी के लॉक को तोडक़र सोने-चांदी के जेवर, पांच हजार नकद चोरी चोरी की। वारदात के बाद जेवर और नकदी पैसा आपस में बंटवारा कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी का माल बरामद कर लिया गया है।

आरोपियों से ये जेवरात बरामद
-सोने के जेवरात 195 ग्राम, कीमत 8 लाख 75 हजार रुपए। -चांदी के जेवरात 1 किलो 265 ग्राम, कीमत 75 हजार रुपए।
– घटना में प्रयुक्त बाइक सुपर स्पेलेंडर कीमत 50 हजार रुपए।

ये हैं आरोपी
-संदीप कुमार चक्रधारी पिता धीरेन्द्र कुमार चक्रधारी (25) ग्राम पसौरी केल्हारी।
– अखिलेश टांडिया पिता शिवलाल टांडिया (24) ग्राम पसौरी साहूटोला केल्हारी।
-अंकुश पुरी पिता राजकुमार पुरी (21) ग्राम पसौरी केल्हारी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो