scriptindependence day 2022: कटगोड़ी वाच टावर व झुमका जलाशय के बीच में 20 मीटर ऊंचाई पर शान से तिरंगा लहराया | administration | Patrika News

independence day 2022: कटगोड़ी वाच टावर व झुमका जलाशय के बीच में 20 मीटर ऊंचाई पर शान से तिरंगा लहराया

locationकोरीयाPublished: Aug 16, 2022 07:07:39 pm

Submitted by:

Yogesh Chandra

कोरिया में आन, बान और शान से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया, पहली बार झुमका बोट क्लब में पानी के बीचों बीच लहराया तिरंगा, बोट के माध्यम से निकली तिरंगा यात्रा नारों से गूंज उठा।

,

independence day 2022: कटगोड़ी वाच टावर व झुमका जलाशय के बीच में 20 मीटर ऊंचाई पर शान से तिरंगा लहराया,independence day 2022: कटगोड़ी वाच टावर व झुमका जलाशय के बीच में 20 मीटर ऊंचाई पर शान से तिरंगा लहराया



बैकुंठपुर। कोरिया में स्वतंत्रता दिवस की ७५वीं वर्षगांठ पर आन, बान और शान से तिरंगा लहराया। इस दौरान
हमर तिरंगा अभियान के तहत आयोजित स्वतंत्रता सप्ताह
में कटगोड़ी वाच टावर और झुमका जलाशय के बीच २०-२० मीटर ऊंचाई पर ध्वजारोहण हुआ।
झुमका जलाशय में रिमझिम फुहारों के बीच बोट क्लब में पहली बार पानी के बीचों बीच तिरंगा लहराया। यह पहला अवसर रहा, जब पानी के बीच में बोटिंग के माध्यम से तिरंगा लहराया। जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में झुमका बोट क्लब में कलक्टर कुलदीप शर्मा एवं एसपी त्रिलोक बंसल ने जेटस्की पर अनोखी तिरंगा यात्रा का नेतृत्व किया। इस दौरान सीइओ कुणाल दुदावत भी जेटस्की के माध्यम से शामिल हुए। स्कूली बच्चों ने ने गुब्बारों से सजे बोट के माध्यम से पानी में तिरंगे लहराए और देशभक्ति के नारे लगाए। जिसे देखने बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर देशभक्ति के नारों के साथ तिरंगा यात्रा में अपनी सहभागिता निभाई। वहीं केबी पटेल कॉलेज चिरमिरी के स्टूडेंट्स ने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण कर मानव श्रृंखला बनाकर आजादी का ७५वां वर्षगांठ लिख नए तरीके से जश्न मनाया।

बैकुंठपुर में झमाझम बारिश के बीच मार्च पास्ट और परेड की सलामी ली
मिनी स्टेडियम बैकुंठपुर में स्वतंत्रता दिवस समारोह जिले में पूरे जोश और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह में मुख्यअतिथि संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जनता के नाम संदेश का वाचन किया। उन्होंने संदेश का वाचन कर कहा कि आपसी विश्वास, समंवय, सद्भावए एकता और समझदारी की बदौलत हम भावी चुनौतियों का मुकाबला पूरी क्षमता से करेंगे। आजादी की 75वीं वर्षगांठ से फिर एक नया सफर शुरू होगा। जो न्याय की हमारी विरासत के साथ आगे बढ़ेगा और गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का लक्ष्य पूरा करेगा। कार्यक्रम में शहीदों के परिजनों एवं जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 67 अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान विधायक डॉ विनय जायसवाल, कलक्टर कुलदीप शर्मा, सीइओ कुणाल दुदावत, अपर कलक्टर सुखनाथ अहिरवार सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी एवं नगरवासी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो