Breaking News : भिलाई के बाद इस जिले की 11वीं की छात्रा की भी डेंगू से मौत

शिवपुर चरचा के वार्ड क्रमांक-19 खरवत की निवासी थी छात्रा, रायपुर के एक निजी अस्पताल में तोड़ा दम

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 10 Aug 2018, 07:19 PM IST

बैकुंठपुर. भिलाई में डेंगू बीमारी ने पिछले 10 दिन से पांव पसार रखा है। इस बीमारी से वहां मौत का सिलसिला जारी है। इसी बीच रायपुर के भी 6 शासकीय कर्मचारी डेंगू से पीडि़त मिले हैं। उनका इलाज जारी है।

इधर कोरिया जिले के नगर पालिका शिवपुर चरचा निवासी डेंगू पीडि़त एक छात्रा की रायपुर के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई है। मामले की जानकारी मिलने के बाद नगर पालिका प्रशासन आनन-फानन में दवा का छिड़काव करने में जुटा है।


कोरिया जिले के शिवपुर-चरचा नगर पंचायत स्थित ग्राम खरवत महुआपारा निवासी श्वेता राजवाड़े पिता स्व. किशुनलाल राजवाड़े (16) हायर सेकेंडरी स्कूल खरवत में कक्षा 11वीं में अध्ययनरत थी। बुखार की शिकायत मिलने पर 23 जुलाई को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान डेंगू के लक्षण पाए जाने पर सैंपल लेकर रायपुर जांच कराने भेजा गया था।

जांच रिपोर्ट में डॉक्टरों द्वारा डेंगू की पुष्टि की गई थी। रिपोर्ट आने के बाद निजी अस्पताल प्रबंधक ने स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी, लेकिन डेंगू से बचाव को लेकर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं गई। निजी अस्पताल में कुछ दिन इलाज चलने के बाद परिजन छात्रा को अपने घर ले गए थे।

इसी बीच दोबारा तबीयत बिगडऩे पर 6 अगस्त को उसे रायपुर के बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में उपचार के दौरान 9 अगस्त को पीडि़त छात्रा की मौत हो गई।

यह खबर जैसे ही यहां पहुंची, नगर पंचायत प्रशासन में हड़कंप मच गया। अब नगर पालिका आनन-फानन में मोहल्ले में दवाई छिड़काव करने जुटा है। इधर छात्रा की मौत से उसके माता-पिता व परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है।


महुआपारा में पीलिया से छात्रा की मौत
जानकारी के अनुसार कोरिया जिले के शिवपुर-चरचा नगर पालिका वार्ड क्रमांक 19 महुआपारा में रेशमा (17) की मौत हो गई है। वार्डवासियों का कहना है कि छात्रा पीलिया से पीडि़त थी। अचानक तेज बुखार आने के कारण मौत हो गई है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned