बहाना बनाकर असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर और एएनएम ड्यूटी से थे नदारद, कलक्टर ने दोनों को दी ये सजा

सीएमएचओ ने पीएचसी का किया था निरीक्षण, दोनों के अनुपस्थित रहने पर जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष की थी शिकायत

By: rampravesh vishwakarma

Published: 29 Mar 2019, 05:31 PM IST

बैकुंठपुर. जिला निर्वाचन अधिकारी भोस्कर विलास संदिपन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से नदारद रहने वाले सहायक चिकित्सा अधिकारी व एएनएम को निलंबित कर सीएमएचओ कार्यालय अटैच कर दिया है।


सीएमएचओ डॉ. रामेश्वर शर्मा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केल्हारी और नागपुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल के सहायक चिकित्सा अधिकारी रियाज अहमद अंसारी व एएनएम द्वितीय दया रानी पनिका ड्यूटी से नदारद पाए गए। मामले में सीएमएचओ ने जिला निर्वाचन अधिकारी को अपनी रिपोर्ट सौंपी।

इस पर कलक्टर ने सहायक चिकित्सा अधिकारी व एएनएम को निलंबित कर सीएमएचओ कार्यालय अटैच कर दिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी संदिपन ने बताया कि चिकित्सा सेवा में संलग्न कर्मचारियों की निर्वाचन में ड्यूटी नहीं लगाई गई है।

बावजूद मनमानी कर अपनी सेवा संस्थान से बिना अनुमति अनुपस्थित पाए गए हैं। लोकसभा निर्वाचन 2019 के तहत 10 मार्च से लोकसभा निर्वाचन की घोषणा के साथ ही आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील हो गई है। इस अवधि में लोक प्रतिनिधित्व 1951 की धारा 28 (क) के अधीन समस्त अधिकारी-कर्मचारियों को छुट्टी के लिए विभागाध्यक्ष के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारी से अनुमति आवश्यक है।

वहीं समस्त अधिकारी व कर्मचारियों को अपने-अपने मुख्यालय में रहने की सख्त हिदायद दी गई है। मुख्यालय व कार्यक्षेत्र से नदारद पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned