7 महीने से फरार भाजपा मंडल अध्यक्ष गिरफ्तार, पंचायत भवन में इस बात पर सचिव का पकड़ लिया था कॉलर

BJP leader arrested: पंचायत सविच (Panchayat secretary) की शिकायत के अनुसार धमकी (Threat) देकर 10 हजार रुपए की कर रहा था डिमांड, शासकीय कार्य (Government work) में बाधा पहुंचाने का मामला हुआ था दर्ज

By: rampravesh vishwakarma

Published: 10 Feb 2021, 07:10 PM IST

मनेंद्रगढ़. 7 महीने पहले पंचायत भवन कार्यालय में घुसकर पहले तो भाजपा मंडल अध्यक्ष (BJP divisional president) ने पंचायत सचिव से 10 हजार रुपए की डिमांड की। जब पंचायत सचिव ने इस बारे में जानकारी चाही तो मंडल अध्यक्ष ने उसका कॉलर पकड़कर धक्का-मुक्की की।

इस मामले की शिकायत पंचायत सचिव (Panchayat secretary) ने थाने में की थी। पुलिस अपराध दर्ज कर उसकी खोजबीन कर रही थी। इसी बीच पुलिस ने सात महीने से फरार मण्डल अध्यक्ष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


पुलिस के अनुसार भाजपा के मंडल अध्यक्ष परमानंद यादव ने वर्ष 2020 में ग्राम पंचायत पेंड्री के सचिव शिवगोपाल सिंह से गाली-गलौज की थी। साथ ही उसके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप है।

7 महीने पहले आरोपी परमानंद, उसका ड्राइवर राजेश शराब के नशे में ग्राम पंचायत कार्यालय में घुसकर ग्राम पंचायत सचिव से 10 हजार रुपए की मांग कर रहे थे। सचिव द्वारा मांगे जा रहे 10 हजार रुपए के संबंध में जानकारी चाही गई तो मंडल अध्यक्ष ने उसके साथ गाली-गलौज कर कॉलर पकड़ लिया और धक्का-मुक्की की थी।

मामले में ग्राम सचिव ने कार्यालय में व्यवधान उत्पन्न करने के कारण थाना में मंडल अध्यक्ष व उनके ड्राइवर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। ग्राम सचिव ने बताया कि इससे पहले भी 5 हजार रुपए धमका कर दो बार मंडल अध्यक्ष द्वारा लिया जा चुका है।


मंडल अध्यक्ष का रौब दिखाकर लगातार कर रहा था प्रताडि़त
सचिव (Panchayat secretary) का कहना था कि भाजपा मंडल अध्यक्ष का रौब दिखाकर उसे लगातार मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294, 506, 353, 186 शासकीय सेवक व शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने मंडल अध्यक्ष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned