script

अभा शेषन स्मृति गोल्ड कप फुटबॉल के सेमीफाइनल में पहुंचीं चेन्नई व ग्वालियर की टीमें

locationकोरीयाPublished: Dec 17, 2017 08:20:01 pm

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में क्रमश: बिलासपुर को 5-0 तथा छत्तीसगढ़ इलेवन को 6-5 से दी मात

Chennai and Gwalior team

Chennai and Gwalior team

चरचा कालरी. कोरिया जिले के चरचा कॉलरी स्थित महाजन स्टेडियम में 46वीं अखिल भारतीय शेषन स्मृति स्वर्ण कप फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें रविवार को 2 क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। इसमें चेन्नई की टीम ने बिलासपुर को 5-0 तथा ग्वालियर की टीम ने छत्तीसगढ़ इलेवन को रोमांचक मुकाबले में 6-5 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

महाजन स्टेडियम में पहला मैच एएफसी चेन्नई व साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे बिलासपुर के मध्य मैच खेला गया। खेल की शुरुआत से ही चेन्नई की टीम ने दबाव बनाए रखा और खेल के पहले हाफ में चेन्नई की टीम के खिलाड़ी ने पहला गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में चेन्नई की टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया और लगातार चार गोल दागे।
जबकि बिलासपुर की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी। इस तरह चेन्नई की टीम ने 5-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। मुख्य अतिथि आभा द्विवेदी अध्यक्ष व जेपी द्विवेदी मुख्य महाप्रबंधक एसई सीएल बैकुंठपुर क्षेत्र द्वारा चेन्नई टीम के खिलाड़ी जर्सी नंबर 3 रोहित सेठ को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

रोमांचक रहा दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच
दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच छत्तीसगढ़ इलेवन व एलएनजेपी ग्वालियर मध्य प्रदेश के मध्य खेला गया। यह मैच भी बेहद रोमांचक रहा। खेल की शुरुआत के आठवें मिनट में छत्तीसगढ़ इलेवन की टीम के खिलाडी जर्सी नंबर 17 हिन्दराज ने शानदार गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।
इसके जवाब में ग्वालियर की टीम ने कई बार गोल मारने की कोशिश की, लेकिन गोल नहीं कर सकी। अंतिम क्षणों में खेल समाप्ति के मात्र 4 मिनट पहले ग्वालियर की टीम ने एक गोल कर मैच को बराबरी पर लाकर बेहद रोमांचक बना दिया। मैच के निर्धारित समय तक दोनों ही टीमों के बराबर रहने से जीत हार का फैसला नहीं हो सका।
इसका निर्णय पेनाल्टी किक से हुआ। इसमें दोनों ही टीम ने 5-5 गोल कर फिर मुकाबला बराबर कर दिया। अंत में दोनों टीमों को 1-1 पेनाल्टी किक का और मौका दिया गया। इसमें ग्वालियर की टीम 6-5 से विजयी हुई। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार ग्वालियर की टीम के खिलाडी जर्सी नंबर 17 हिन्दराज को दिया गया।
इस अवसर पर बीके जेना उपमहाप्रबंधक खनन, सुजाता शर्मा मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्षेत्रीय चिकित्सालय, सुरेश कुमार वरिष्ठ कार्मिक प्रबंधक, जी किशोर, विजय शंकर ओझा, एसके पांडेय, नरेंद्र सिंह, सुशील शर्मा, रियाज अहमद ज्ञानेंद्र पांडेय, लाल बहादुर, पंकज मिश्रा आदि उपस्थित थे।

केरला व पंजाब के मध्य होगा पहला सेमीफाइनल
गोल्ड कप फुटबॉल प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मैच महाजन स्टेडियम में दोपहर 2.45 से खेला जाएगा। इसमें केरला स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड व रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला पंजाब के बीच भिड़ंत होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो