script20 बाइक के साथ अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार, मास्टरमाइंड समेत 3 फरार, एसपी ने थपथपाई पीठ | Chhattisgarh crime: 8 interstate bike thieves gang arrest with 20 bike | Patrika News

20 बाइक के साथ अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार, मास्टरमाइंड समेत 3 फरार, एसपी ने थपथपाई पीठ

locationकोरीयाPublished: Oct 13, 2019 06:46:46 pm

Chhattisgarh Crime: चोरी की बाइक बेचने की फिराक में घूम रहे मध्यप्रदेश के एक युवक के संबंध में पुलिस को मुखबिर से मिली थी सूचना, 12 लाख रुपए है बाइक की कीमत

20 बाइक के साथ अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार, मास्टरमाइंड समेत 3 फरार, एसपी ने थपथपाई पीठ

Bike thieves gang

मनेंद्रगढ़. मनेन्द्रगढ़ समेत कोरिया जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों एवं मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों से लगातार बाइक चोरी (Bike thieves gang) की घटना से पुलिस की किरकिरी हो रही थी।

मामले में कोरिया एसपी विवेक शुक्ला के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज शुक्ला, एसडीओपी लालचंद मोहले, थाना प्रभारी देवेंद्र देवांगन, थाना प्रभारी मनेन्द्रगढ़ तेजनाथ सिंह, पुलिस सहायता केंद्र खोंगापानी की अलग-अलग टीम चोरों की खोजबीन में जुटी हुई थी।
इस दौरान मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के थाना रामनगर क्षेत्र में रहने वाला पवन कुमार चंद्रवंशी पिता स्व. बृजकिशोर 24 वर्ष अपने एक साथी के साथ चोरी की बाइक खपाने की फिराक में घूम रहा है। सूचना पर पुलिस ने पवन को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बाइक चोरी (Bike theft) की बात स्वीकार कर ली।

जेल में मास्टरमाइंड से हुई थी मुलाकात
पुलिस की पूछताछ में पवन ने बताया की जबरन उगाही के मामले में जेल में रहने के दौरान उसका परिचय चोरी के मास्टरमाइंड राजू कश्यप से हुई थी। वह फिलहाल जाली नोट के मामले में फरार है।
उसने अपने साथियों विजय यादव पिता राम साय निवासी जिला सूरजपुर, सरनेम यादव पिता नारायण प्रसाद 25 वर्ष निवासी जिला कोरबा, मुकेश मिंज पिता हृदय मिंज निवासी जशपुर पत्थलगांव, मुकेश यादव पिता छोटेलाल 19 वर्ष निवासी तेन्दूडांड झगराखाण्ड,
अंकित टोप्पो पिता बेला टंकी दफाई, मनेन्द्रगढ़, विकास तिर्की पिता अनुज तिर्की निवासी कमलेश्वरपुर, दिलसाय उरांव पिता भीखूराम निवासी पत्थलगांव जशपुर से परिचय कराया था। इन सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश से की थी बाइक की चोरी
आरोपी पवन ने पुलिस को बताया कि मास्टर माइंड के साथियों के साथ मिलकर वह थाना मनेन्द्रगढ़, झगराखाण्ड, केल्हारी छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती राज्य मध्यप्रदेश के थाना बिजुरी, रामनगर, कोतमा, अनूपपुर के विभिन्न क्षेत्रों में लगभग 2 दर्जन से ज्यादा मोटर साइकिल चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है।
रविवार को इन 8 आरोपियों ने 20 बाइक की चोरी करना स्वीकार भी किया गया। बाइक की कीमत 12 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि उक्त मामले में 3 आरोपी सोमनाथ पिता तेजराम, मास्टरमाइंड राजू कश्यप निवासी झगराखाण्ड फरार है। इनकी गिरफ्तारी होने पर और भी वाहन बरामद होने की संभावना है।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में निरीक्षक ओम प्रकाश दुबे, राकेश शर्मा, आशीष मिश्रा, रामकृपाल सिंह, रवि शर्मा, शंभू यादव, ललित यादव, विजय विश्वकर्मा, विनय तिवारी, जितेंद्र ठाकुर, धनंजय निषाद, लक्ष्मीचंद तिवारी, विजय विश्वकर्मा की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस की इस उपलब्धि पर एसपी विवेक शुक्ला ने टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की है।

कोरिया जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Koria Crime

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो