scriptहोमगार्ड ने खुद को कुंवारा बताकर शिक्षिका से कर ली शादी, फिर उसपर जो जुल्म हुए उसकी कहानी है दर्दनाक, पढ़ें पूरी खबर… | Chhattisgarh crime: Marriade home guard again marriage with teacher... | Patrika News

होमगार्ड ने खुद को कुंवारा बताकर शिक्षिका से कर ली शादी, फिर उसपर जो जुल्म हुए उसकी कहानी है दर्दनाक, पढ़ें पूरी खबर…

locationकोरीयाPublished: Aug 01, 2019 06:06:04 pm

Chhattisgarh crime: 5 साल से मारपीट कर कई बार जान से मारने का कर चुके थे प्रयास, थाने में शिकायत के बाद भी पति की पहुंच के कारण नहीं हुई कार्रवाई

Chhattisgarh crime

Chhattisgarh crime

चिरमिरी. होमगार्ड के जवान ने अपनी शादी की बात छिपाकर एक शिक्षिका को पहले प्रेमजाल में फंसा लिया। इसके बाद उसने उससे प्रेम विवाह (Love marriage) भी कर लिया। शादी के 5-6 माह बाद जब शिक्षिका को पता चला कि वह पहले शादीशुदा है तो पैरों तले से जमीन खिसक गई। किसी तरह मान-मनौव्वल कर उसे पति ने साथ रखा। इसके बाद उसके साथ मारपीट व प्रताडि़त (Chhattisgarh crime) करने का खेल चलने लगा।
जेठ-जेठानी व उसकी पत्नी कई बार पिटाई की। इस दौरान उसका एक बार गर्भपात भी हो गया। इसकी शिकायत भी शिक्षिका ने एक बार थाने में की लेकिन पति ने पहुंच का फायदा उठाकर कार्रवाई नहीं होने दिया। अंत में शिक्षिका की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी होमगार्ड पति, उसकी पत्नी और जेठ-जेठानी के खिलाफ अपराध दर्ज (Chhattisgarh crime) कर लिया है।
ये भी पढ़ें : खेत जुताई करने से मना करने पर एक ही परिवार के 6 महिला-पुरुष पर कुल्हाड़ी-डंडे से जानलेवा हमला


कोरिया जिले की चिरमिरी पुलिस को दिए गए शिकायत पत्र में पीडि़ता निर्मला ने बताया है कि वह डोमनहिल में शिक्षिका है। उसका पति जय सिंह जो होमगार्ड है, ने वर्ष 2014 में मुझसे प्रेम विवाह (Love marriage) किया था। उस दौरान पहले से उसकी शादी होने की बात छिपा रखी थी। विवाह होने के 5-6 महीने बाद मुझे जानकारी मिली कि जय सिंह पहले से विवाहित हैं और उसकी पहली पत्नी डोमनहिल में ही रहती हैं।
Chhattisgarh crime
पूछने पर वह मुझे मान-मनव्वल कर अपने साथ ही रखे। शादी के बाद मेरी एक बेटी भी हुई जो अब सात महीने की है। जब बेटी गर्भ में थी, उसी समय से पति घर आना-जाना छोडकर खर्च देना भी बंद कर दिया था। वहीं मेरे साथ मारपीट करना, गाली-गलौज करना एवं शारीरिक रूप से प्रताडि़त करना शुरू कर दिया गया था।
जब गोदरीपारा में रहती थी, उस समय पति के अलावा जेठ राम सिंह व जेठानी तथा पति की पहली पत्नी बेजरानी द्वारा गाली-गलौज करने के कारण मेरे पति मुझे छोड़कर चले गए थे।

ये भी पढ़ें : लोभी पति और सास-ससुर 12 साल से दहेज के लिए कर रहे थे प्रताडि़त, अब मिलेगी उन्हें उनके गुनाहों की सजा

आत्महत्या का किया था प्रयास, जेठ ने हाथ तोड़ा
पीडि़ता ने बताया कि जब पति छोड़कर चले गए तो मैंने आत्महत्या (Suicide) करने का भी प्रयास किया था। लेकिन मेरे घर वाले मुझे डोमनहिल पति के पास पहुंचा दिए। उसी समय जेठ ने मारपीट कर मेरा हाथ तोड़ दिया था।
इसकी शिकायत उसने चिरमिरी थाने में दर्ज कराई लेकिन पुलिस चौकी में कार्यरत होने के कारण पति ने कार्रवाई नहीं होने दी। मारपीट से गर्भपात भी हो गया था। इसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।
ये भी पढ़ें : आधी रात मोबाइल पर युवती किसी से कर रही थी बात, अचानक शोर सुनकर पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा तो मिली इस हाल में


जुल्म नहीं हुआ कम
पीडि़ता ने बताया कि थाने में शिकायत के बावजूद ससुराल पक्ष द्वारा मेरे साथ मारपीट, शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करना बंद नहीं किया गया। घटना तिथि 10 जुलाई 2019 को मारपीट करने के कारण मिस कैरेज हो गया था जिसकी मेडिकल रिपोर्ट मेरे पास उपलब्ध है। पीडि़ता की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी पति जयसिंह, सौतन वेजरानी, जेठ रामसिंह व जेठानी के खिलाफ धारा 294, 323, 34, 417, 498-ए, 506 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

ये भी पढ़ें : महिला को अकेला देख घर में घुस आया युवक, हत्या के बाद लाश के साथ किया ये, मकान मालकिन ने देखा तो…


दोबारा ससुराल आने पर जान से मारने की दी धमकी, गुण्डे भी भेजे
पीडि़ता ने अपनी शिकायत में लिखा है कि दोबारा ससुराल आने पर मुझे जान से मारने की धमकी दी गई है और कई बार जान से मरवाने की कोशिश वे लोग कर चुके हैं।
इससे पहले 27 मई 2018 को मुझे जान से मारने की नीयत से घर में घुसे और जमकर मारपीट की थी। इस दौरान पड़ोस में गाड़ी की आवाज सुनकर मुझे अधमरा छोड़ कर चले गए थे। वहीं सितम्बर 2018 में मुझे फिर मारने का प्रयास किया गया था।

कोरिया जिले की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in koria

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो