scriptराज्य निर्वाचन आयोग की टीम पहुंची कोरिया, आधी रात को ली मीटिंग, कहा- सभी के मोबाइल में होना चाहिए ये ऐप्स | Chhattisgarh election- State election commission team reached Koria | Patrika News

राज्य निर्वाचन आयोग की टीम पहुंची कोरिया, आधी रात को ली मीटिंग, कहा- सभी के मोबाइल में होना चाहिए ये ऐप्स

locationकोरीयाPublished: Nov 16, 2018 09:19:24 pm

100 फीसदी मतदान करने की की अपील, आदर्श मतदान केंद्र व संगवारी मतदान केंद्र का भी लिया जायजा

Election commission

State election commission team

बैकुंठपुर. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ सुब्रत साहू ने गुरुवार आधी रात को कलक्टोरेट सभागार में विधानसभा चुनाव-2018 की सारी तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान 20 नवंबर को होने वाले चुनाव में 100 फीसदी मतदान करने की अपील की। उन्होंने सभी सेक्टर अधिकारियों के मोबाइल में सी-टॉप्स एप डाउनलोड कराने का फरमान जारी किया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी साहू ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की कमीशनिंग, रेण्डमाइजेशन, अधिकारी-कर्मचारियों को समय पर डाक मतपत्र वितरित करने, वेबकॉस्ंिटग वाले मतदान केन्द्र और महिला मतदाताओं के लिए संगवारी मतदान केन्द्रों की जानकारी ली। उन्होंने स्ट्रांगरूम और मतगणना स्थल की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।
वहीं मतदान तिथि व मतदान के एक दिन पहले उम्मीदवारों की प्रिंट मीडिया में प्रकाशित कराए जाने वाले विज्ञापनों का एमसीएमसी से प्रमाणन अनिवार्यत: कराने कहा। उन्होंने मतदान के दिन मॉकपोल और हर दो घण्टे में मतदान प्रतिशत की जानकारी उपलब्ध कराने कहा है।
उन्होंने सी-टॉप्स एप्लीकेशन को सभी सेक्टर अधिकारियों के मोबाइल में डाउनलोड कराने, उपयोग को लेकर प्रशिक्षित करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र दुग्गा ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों की विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर सुरक्षा नोडल अधिकारी एवं पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ एस भारतीदासन, पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी पद्मिनी भोई साहू, अपर कलक्टर आरए कुरुवंशी, जिला पंचायत सीइओ तुलिका प्रजापति सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

आदर्श मतदान केन्द्र पटना, संगवारी मतदान केंद्र जमगहना का जायजा
छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी साहू ने कोरिया जिले के आदर्श मतदान केन्द्र पटना, संगवारी मतदान केंद्र जमगहना और मतगणना स्थल आदर्श रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैकुंठपुर पहुंचे। इस दौरान स्ट्रांग रूम व मतगणना के लिए चिह्नित विभिन्न कमरों का निरीक्षण कर जायजा लिया।
उन्होंने बिजली, पानी, शौचालय, फर्नीचर एवं दिव्यांगों के लिए रैंप आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। वहीं मतदान तिथि को माकपोल के बाद और मतदान प्रतिशत की तत्काल रिपोर्टिंग करने कहा है। उन्होंने प्रशिक्षार्थियों को इवीएम व वीवी पेट मशीन की सीलिंग एवं कमीशनिंग करने के लिए जरूरी सुझाव भी दिया।

मतदान सामग्री वितरण, वापसी कार्य करने कर्मचारी प्रशिक्षित
विधानसभा चुनाव-2018 कोरिया के तीन विधानसभा क्षेत्र भरतपुर सोनहत, मनेंद्रगढ़ व बैकुंठपुर में मतदान सामग्री वितरण एवं वापसी कार्य के लिए कर्मचारियों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र दुग्गा ने प्रशिक्षित कर्मचारियों को प्रभारी अधिकारी डिप्टी कलक्टर अपूर्व प्रियेश टोप्पो के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर वितरण केंद्र में कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

कोरिया के 690 मतदान दलों को सामग्री का वितरण 18 व 19 नवंबर को किया जाएगा। वहीं 20 नवंबर को मतदान के बाद सामाग्री वापस लिया जाएगा। विधानसभा चुनाव में प्राप्त मतों की 11 दिसंबर को गिनती होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो