scriptफेसबुक पर विधायक के खिलाफ जिला सचिव के इस पोस्ट से मचा बवाल, 6 साल के लिए पार्टी से होंगे बर्खास्त | Chhattisgarh political: Post on FB against MLA, dismissed from party | Patrika News

फेसबुक पर विधायक के खिलाफ जिला सचिव के इस पोस्ट से मचा बवाल, 6 साल के लिए पार्टी से होंगे बर्खास्त

locationकोरीयाPublished: Aug 06, 2019 06:54:38 pm

Chhattisgarh political: जिला कांग्रेस कमेटी ने कार्रवाई के लिए पीसीसी को भेजा अनुशंसा पत्र, कारण बताओ नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं देने पर कर दिया गया है निलंबित

Chhattisgarh political

Chhattisgarh political

बैकुंठपुर. मनेंद्रगढ़ विधायक की जनसंपर्क निधि की राशि को जरूरतमंद को छोड़कर सरकारी कर्मचारी, केंद्र सरकार के कर्मचारी की पत्नी सहित करीबियों को बांटने पर Facebook पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस जिला सचिव पर गाज गिरी है। जिला कांग्रेस कमेटी ने जिला सचिव को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित करने पीसीसी को अनुशंसा पत्र भेजा है। फिलहाल सचिव को पार्टी से निलंबित (Chhattisgarh political) कर दिया गया है।

कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ विधायक की जनसंपर्क निधि से एक महीने पहले 25 लोगों को आर्थिक सहायता, इलाज, शिक्षा के नाम पर 1 लाख 83 हजार रुपए बांटी गई थी। जिला प्रशासन के माध्यम से मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल की अनुशंसा और प्रभारी मंत्री के अनुमोदन के बाद अलग-अलग राशि का चेक काटकर वितरण किया गया था। लाभान्वित 25 हितग्राहियों की सूची वायरल होने के बाद कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी ही सवाल उठाने लग गए थे।
जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रकाश Tripathi ने सोशल मीडिया में लिखा है कि गरीब जरुरतमंद बेसहारा लोगों के इलाज के लिए आवंटित निधि का पैसा ऐसी महिलाओं को क्यों, जिनके पति रेलवे और एसइसीएल में कार्यरत हैं…मनेंद्रगढ़ विधायक और उनके समर्थकों ने नगरीय निकाय चुनावों के दृष्टिगत पार्टी का गंभीर नुकसान किया है जवाबदेह कौन? सोशल मीडिया पर मनेंद्रगढ़ विधायक के खास समर्थकों का व्यवहार गदहों के समूह की तरह है…जैसी कई टिप्पणियां शामिल थी।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नजीर अजहर ने मामले को गंभीरता से लिया और जिला सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा था लेकिन जिला सचिव ने अपना जवाब प्रस्तुत करने की बजाय विधायक एवं संगठन के पदाधिकारी की शिकायत कर दी थी।

पार्टी से किया गया निलंबित
इस मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजहर ने सचिव को पत्र लिखकर कहा कि मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने पर जवाब मांगा गया था। इस पर आपने किसी प्रकार का कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया हैै। ऐसे में कांग्रेस कमेटी आपके जवाब से संतुष्ट नहीं है। मामले में आपको पार्टी से निलंबित किया जाता है और पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित करने की प्रदेश कांग्रेस कमेटी को अनुशंसा भेजी गई है।

सूची में शिक्षक व रेलवे कर्मचारी की पत्नी का भी नाम
मनेंद्रगढ़ विधायक के जनसपंर्क निधि से आर्थिक सहायता, इलाज व शिक्षा के नाम पर राशि बांटने के बाद तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी है। इसमें शिक्षक, रेलवे कर्मचारी की पत्नी, एसईसीएल के रिटायर्ड कर्मचारी, बीमा एजेंट, कांग्रेस कार्यकर्ता सहित करीबियों को बांटने का आरोप लगाया गया है।
जिला प्रशासन की सूची में 25 हितग्राहियों के नाम पर राशि जारी की गई है। इसमें हरिकांत अग्निहोत्री को 10 हजार, शबीना खातून को 10 हजार, रामप्रसाद को 5 हजार, बाबू लाल को 3 हजार, मधुसूदन प्रसाद को 3 हजार, अनिल को 5 हजार, राम नारायण को 7 हजार, शगुप्ता बक्श को 20 हजार, रूमा चटर्जी को 10 हजार, रतन जायसवाल को 5 हजार दिया गया है। वहीं प्रकाश को 5 हजार,
अजीत कुमार परीडा को 5 हजार, दोस मोहम्मद खान को 3 हजार, राजेश यादव को 5 हजार, बबादीन को 5 हजार, फिसेजा खातून को 10 हजार, रितु दुबे को 10 हजार, इन्दू सिंह को 2 हजार, कुमार अनुशिक्षा पुरकेत को 10 हजार, रामप्रवेश तिवारी को 20 हजार, रमेश जायसवाल को 5 हजार, चैतुराम को 10 हजार, नाज परवीन को 5 हजार, सतनारायण सिंह को 5 हजार, पिन्टू जायसवाल को 5 हजार दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो