script

ये देख भडक़ गए आईजी, थाना प्रभारी को लगाई फटकार, 31 पुलिसकर्मियों को किया गया लाइन अटैच

locationकोरीयाPublished: Feb 15, 2020 07:02:25 pm

Chhattisgarh police: 3 से 10 साल तक एक ही थाना में पदस्थ पुलिसकर्मियों को देख रह गए हैरान, प्रभारी एसपी ने आईजी के निर्देश पर की कार्रवाई

ये देख भडक़ गए आईजी, थाना प्रभारी को लगाई फटकार, 31 पुलिसकर्मियों को किया गया लाइन अटैच

IG in police station

बैकुंठपुर. सरगुजा रेंज के आईजी रतनलाल डांगी शनिवार को कोरिया जिले के खडग़वां व चिरमिरी थाना का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान खडग़वां थाना प्रभारी को जमकर फटकार लगाई और नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वहीं आईजी के निर्देश पर 3 साल से अधिक समय से एक ही थाना में जमे 31 पुलिसकर्मियों को प्रभारी एसपी गिरजाशंकर जायसवाल ने लाइन अटैच कर दिया है।

सरगुजा आईजी डांगी शुक्रवार शाम से जिले के विभिन्न थाने का आकस्मिक निरीक्षण कर कामकाज सहित अन्य व्यवस्था की जांच की। वहीं थाना परिसर की साफ-सफाई, पंजियों का बारीकी से निरीक्षण किया। खडग़वां थाना में अव्यवस्था देखकर जमकर भडक़े और थाना प्रभारी अश्विन सिंह को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।
वहीं 3 साल से एक ही थाने में जमे पुलिसकर्मियों को हटाने के निर्देश दिए। आइजी डांगी ने चिरमिरी थाने का निरीक्षण करते समय देखा कि 10 साल से एक ही थाना में कई पुलिसकर्मी जमे हैं।
यह देख वे काफी हैरान रह गए। उन्होंने थाना के मालखाने का निरीक्षण कर थाना परिसर को साफ-सुथरा रखने व रेकॉर्ड सही तरीके से रखने के निर्देश दिए।


पुलिसकर्मियों की सुनीं समस्याएं
आईजी ने पुलिस स्टाफ की समस्याएं सुनीं और जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया। आइजी डांगी ने कहा कि जिले के कुछ पुलिसकर्मी 10 साल से अधिक से एक थाने में पदस्थ हैं। मामले में 3 साल से अधिक एक ही थाने में पदस्थ पुलिसकर्मियों को अन्यत्र स्थानांतरण करने निर्देश दिए हैं।

प्रभारी एसपी ने 31 पुलिसकर्मियों को किया लाइन अटैच
आईजी के निर्देश पर कोरिया जिले के प्रभारी पुलिस कप्तान गिरजा शंकर जायसवाल ने चिरमिरी और खडग़वां थाने क्षेत्र में 5 साल से अधिक से तैनात 31 पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया है। इसमे खडग़वां के 16 और चिरमिरी के 15 पुलिस कर्मी शामिल है। जिन पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया गया है,
उनमें खडग़वां थाना से आरक्षक प्रमिला तिग्गा, धन सिंह मरकाम, सम्मेलाल कौशले, प्रेम लाल साहू, अशोक एक्का, अर्जुन पुलस्त, रमेश यादव, विनोद सिंह, सलोप पैकरा, संतोष सिंह, यशवंत सिंह ठाकुर, जगनारायण राजवाडे, श्याम लाल मरावी, तबियानुस कुजूर, सुखनंदन केवट, उत्तर कश्यप को रक्षित केंद्र पुलिस लाइन में अटैच किया गया है।

चिरमिरी से ये हटाए गए
चिरमिरी थाने से एएसआई लवांग सिंह, प्रधान आरक्षक सुखलाल खलखो, आरक्षक पुरषोत्तम बघेल, वीरेंद्र कुमार, जोसेफ कुजुर, थड्यूस एक्का, राजेन्द्र एक्का, पाल्यवान सिंह, प्रेम प्रकाश केरकेट्टा,रतन कुजूर, सुमन खलखो, कन्हैया उइके, देवराज सिंह, राजेन्द्र कुमारी और सुमन सिंह को लाइन अटैच किया गया है।

सरगुजा पुलिस से जुड़ीं खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surguja Police

ट्रेंडिंग वीडियो