scriptCM भेंट-मुलाकात: पोड़ी में सीएचसी-पुलिस चौकी, कॉलेज और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल खोले जाएंगे, पटना को नगर पंचायत का दर्जा मिलेगा | cm bhent mulakaat | Patrika News

CM भेंट-मुलाकात: पोड़ी में सीएचसी-पुलिस चौकी, कॉलेज और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल खोले जाएंगे, पटना को नगर पंचायत का दर्जा मिलेगा

locationकोरीयाPublished: Jul 03, 2022 08:05:17 pm

Submitted by:

Yogesh Chandra

सीएम हेलीकॉप्टर से ग्राम पोड़ी उतरे, सौगात दी, ग्राम सकरिया में दूसरा सब स्टेशन खोलने की घोषणा, तहसील बनाने पहले ही नोटिफिकेशन जारी हो चुका है।

CM भेंट-मुलाकात: पोड़ी में सीएचसी-पुलिस चौकी, कॉलेज और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल खोले जाएंगे, पटना को नगर पंचायत का दर्जा मिलेगा

CM भेंट-मुलाकात: पोड़ी में सीएचसी-पुलिस चौकी, कॉलेज और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल खोले जाएंगे, पटना को नगर पंचायत का दर्जा मिलेगा


बैकुंठपुर/पटना। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को ग्राम पोड़ी भेंट-मुलाकात करने पहुंचे। इस दौरान झमाझम बारिश के पीएचसी को सीएचसी और पुलिस सहायता केंद्र को पुलिस चौकी में उन्नयन सहित अन्य विकास कार्यों की एक के बाद एक सौगात देकर झड़ी लगा दी।
मुख्यमंत्री बघेल ने
मुख्यमंत्री ने पहले पोंड़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। प्रसूति वार्ड में शिशुवती माता फूलबसिया, संतोषी का हाल चाल जाना और फलों की टोकरी, बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र, जननी सुरक्षा योजना के तहत 1400 रुपए का चेक दिया। स्टाफ नर्स उनीता सिंह की 7 महीने की नन्हीं बच्ची गरिमा को दुलारते हुए गोद में उठा लिया। मम्मी की ड्यूटी में साथ आई नन्ही को प्यार कर मुख्यमंत्री ने कहा, ये भी डॉक्टर बनेगी। मुख्यमंत्री ने ओपीडी, पंजीयन काउंटर, परिचारिका कक्ष, प्रसूता कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में मलेरिया के इलाज के लिए भर्ती ग्राम सकरिया निवासी सुमति देवी का हाल चाल पूछा। अस्पताल प्रभारी मुख्यमंत्री को बताया कि स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना 1967 में की गई थी। प्रतिमाह 50 से 60 डिलीवरी होती है। मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य के कर्मचारियों से कहा, अच्छे से आम जनता की सेवा करें।
वहीं भेंट-मुलाकात में आम जनता से सीधे संवाद किया। इस दौरान शिक्षण संस्थान सहित अन्य विकास कार्यों की घोषणा की। वहीं ग्राम जिल्दा निवासी विमला श्याम ने गीत के माध्यम से सरकार की योजनाएं गिनाई। बॉक्स……….
सीएम बोले, कुछ सवाल मैं और कुछ सवाल आप पूछिएगा
मुख्यमंत्री बघेल का ग्राम पोंड़ी हेलीपैड में रेशम महिला समूह जामपारा बैकुंठपुर की सदस्य अन्नपूर्णा सिंह ने टसर के धागों से बनी मलबरी कोसा की माला भेंट की। समूह की महिलाओं ने मुख्यमंत्री के लिए तीन दिन में खूबसूरत माला को गूंथा है। वहीं राजीव युवा मितान क्लब पोंड़ी के सदस्यों ने पारम्परिक खुमरी और कच्चे सूत की माला पहना कर स्वागत किया। सीएम बघेल ने कहा कि मेरा मुख्य उद्देश्य ये जानना है कि लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं। इसीलिए मंैने वनांचल से भेंट-मुलाकात की शुरूआत की है। इस दौरान कुछ सवाल मैं पूछूंगा और कुछ सवाल आप लोग पूछिएगा।

ये हैं पोड़ी में सीएम की बड़ी घोषणाएं
– नवीन महाविद्यालय व स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल खोलने की घोषणा।
– पोड़ी पीएचसी का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उन्नयन
होगा।
– सहकारी बैंक की नई शाखा, सकरिया में नवीन विद्युत सब स्टेशन की खुलेगा।
– पुलिस सहायता केंद्र का पुलिस चौकी में उन्नयन होगा।
– मनसुख घनुहर नाले में नया पुल का निर्माण का निर्माण होगा।

पटना को नगर पंचायत का दर्जा मिलेगा, बैकुंठपुर को औद्योगिक क्षेत्र सौगात मिली
मुख्यमंत्री बघेल ने ग्राम पंचायत पटना में भेंट-मुलाकात करने पहुंचे। इस दौरान ग्राम पंचायत पटना की वर्षों पुरानी मांग को ध्यान में रखकर नगर पंचायत का दर्जा देने घोषणा की। वहीं पटना व शिवपुर चरचा में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलने, पटना में सहकारी बैंक की नई शाखा खोलने की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री बघेल ने जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में औद्योगिक क्षेत्र की मंजूरी दी है। इस दौरान संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव, एसीएस सुब्रत साहू, प्रभारी सचिव एस प्रकाश, बिजली बोर्ड चेयरमैन अंकित आनंद, कलेक्टर कुलदीप शर्मा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, अधिकारी व ग्रामीण मौजूद थे।

पटना में की गई घोषणाएं
-ग्राम पंचायत बुढ़ार में नवीन विद्युत सबस्टेशन की स्थापना।
-शिवपुर चरचा में 20 बिस्तर नवीन अस्पताल का निर्माण।
-बैकुंठपुर रेशम परियोजना केंद्र बडग़ांव एवं उरूमदुगा में विद्युतीकरण।
-नवीन कन्या महाविद्यालय में जूलॉजी, बॉटनी, कॉमर्स, अर्थशास्त्र, हिंदी में पीजी कक्षाएं शुरू होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो