script12वीं बोर्ड में सहेलियों से कम नंबर मिलने से निराश छात्रा ने लगाई फांसी, रिजल्ट आने के बाद से थी गुमसुम | Commits suicide: 12th girl student commits suicide to hang | Patrika News

12वीं बोर्ड में सहेलियों से कम नंबर मिलने से निराश छात्रा ने लगाई फांसी, रिजल्ट आने के बाद से थी गुमसुम

locationकोरीयाPublished: Jun 28, 2020 08:18:56 pm

Commits suicide: घटना के दौरान छात्रा घर में अकेली थी जबकि मां जंगल में पुटू बीनने व पिता खेत में काम करने गया था

12वीं बोर्ड में सहेलियों से कम नंबर मिलने से निराश छात्रा ने लगाई फांसी, रिजल्ट आने के बाद से थी गुमसुम

Demo pic

बैकुंठपुर/जनकपुर. पता नहीं, आजकल के बच्चों को क्या हो गया है, छोटी-छोटी बात, माता-पिता की डांट या दूसरे से किसी मामले में पिछडऩे पर आत्महत्या (Commits suicide) जैसा बड़ा कदम उठा लेते हैं। वे यह नहीं सोचते हैं कि उनके इस कदम से परिजनों पर क्या असर पड़ेगा। ऐसा ही एक मामला कोरिया जिले के जनकपुर थाना क्षेत्र से आया है।
12वीं कक्षा में सहेलियों से कम अंक मिलने पर एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी लाश घर के कमरे में फांसी पर लटकती मिली। उसकी मां जंगल तथा पिता खेत में काम करने गया था। बेटी की मौत से परिजनों में मातम पसर गया है।

कोरिया जिले के जनकपुर थाना अंतर्गत ग्राम लाखनटोला निवासी सुखराम बैगा की 18 वर्षीय पुत्री ऋतु बैगा बारहवी कक्षा में अध्ययनरत थी। सीजी बोर्ड ने 23 जून को परिणाम घोषित कर दिया। इसमें छात्रा को करीब 66 फीसदी अंक मिलने की बात कही जा रही है। वहीं उसकी सहेलियों को उससे अधिक अंक मिले थे।
इस कारण परिणाम घोषित होने के बाद से वह निराश और गुमसुम रहने लगी थी। शनिवार को उसकी मां जंगल में पुटू लेने और पिता खेत जोतने गए थे। इस दौरान छात्रा घर में अकेली थी। इसी बीच अपने घर के मयार में फांसी लगाकर आत्महत्या (Commits suicide) कर ली।

घर पहुंचे तो माता-पिता के उड़े होश
काम खत्म कर माता-पिता घर पहुंचे तो कमरे का नजारा देख उनके होश उड़ गए। बेटी फांसी के फंदे पर झूल रही थी। उसके माता-पिता ने बताया कि 12वीं के रिजल्ट में उसका कम प्रतिशत होने व उसकी सहेलियों का ज्यादा प्रतिशत होने से कुछ दिन परेशान रहती थी। (Commits suicide)
मामले की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी विवेक खलखो, एएसआई राजेन्द्र सिंह घटना स्थल पर पहुंचकर शव का पंचनामा व पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो