scriptComplaint letter: Block president wrote a letter to CM to remove CEO | अध्यक्ष-सभापति समेत 16 सदस्यों ने सीईओ को हटाने राज्यपाल-सीएम को भेजा पत्र, लिखा- सीईओ कहते हैं मैं इनका नौकर नहीं जो... | Patrika News

अध्यक्ष-सभापति समेत 16 सदस्यों ने सीईओ को हटाने राज्यपाल-सीएम को भेजा पत्र, लिखा- सीईओ कहते हैं मैं इनका नौकर नहीं जो...

Complaint letter: कलक्टर (Collector) व जिला पंचायत सीईओ के माध्यम से राज्यपाल (Governor) व सीएम (CM) को पत्र सौंपकर सीईओ के अन्यत्र स्थानांतरित (Transfer) करने की लगाई गुहार, इधर सीईओ (Block CEO) का कहना कि शिकायत करने वाले ही बता पाएंगे, मैं कुछ नहीं बता पाऊंगा

कोरीया

Published: January 27, 2022 02:11:29 pm

बैकुंठपुर/जनकपुर. Complaint Letter: जनपद पंचायत अध्यक्ष, सभापति सहित १६ सदस्यों ने भरतपुर सीईओ अनिल अग्निहोत्री को अन्यत्र स्थानांतरित करने कलक्टर और जिला पंचायत सीईओ के माध्यम से राज्यपाल, सीएम व पंचायत मंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने कलक्टर को सौपें पत्र में लिखा है कि जनपद सीईओ नियम विरूद्ध कार्य कर रहे हैं। जनपद अध्यक्ष, सभापति व सदस्यों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। जनपद अध्यक्ष, सभापति सहित 16 जनपद सदस्यों के हस्ताक्षर कर कलक्टर (Koria Collector) के माध्यम से राज्यपाल, मुख्यमंत्री, पंचायत मंत्री को पत्र भेजकर कहा है कि जानकारी मांगने पर सीईओ कहते हैं कि मैं इनका नौकर नहीं जो बार-बार जवाब दूं।
Bharatpur CEO
Bharatpur block

पत्र में उल्लेख किया है कि जनपद सीइओ द्वारा गरीब सहित 3-4 साल से कार्यरत कर्मचारियों को मनमानी ढंग से पृथक कर दिया है। जनपद की सामान्य सभा में सभी सदस्यों ने यह आदेश पारित किया है कि किसी भी कर्मचारी को सेवा से पृथक नहीं किया जाएगा। बावजूद सीईओ ने कार्यवाही की है।
सीईओ की भाषा निर्वाचित सदस्यों के प्रति ठीक नहीं है। बैठक में आय-व्यय की जानकारी तक नहीं दी जाती है। सामान्य सभा की बैठक में 3 से 4 घंटे देरी से आते हैं। बेवजह निर्वाचित सदस्यों को इंतजार कराया जाता है। जनपद सीइओ ने मनमानी कर एक कम्प्यूटर ऑपरेटर को डिप्टी सीइओ का पद दे रखा है।
कम्प्यूटर ऑपरेटर होने के कारण जिला से काम दिलाने के नाम पर पैसे की मांग करता है। जनपद अध्यक्ष सहित सदस्यों ने सीइओ के कार्यकाल की जांच कर अन्यत्र स्थानांतरित करने गुहार लगाई है।
यह भी पढ़ें
पूर्व कैबिनेट मंत्री की दादागिरी! वीडियो वायरल, बोले- उसकी गुंडागर्दी बढ़ गई है, आ गया था गुस्सा


सीईओ का जवाब-मैं सदस्यों का नौकर नहीं हूं, जो बार-बार उत्तर दूं
जनपद अध्यक्ष सहित सदस्यों ने अपनी शिकायत में उल्लेख किया है कि 15वें वित्त के 2020-21 के कार्ययोजना के अनुमोदन से हटकर ऑनलाइन कार्य स्वीकृत कर अनियमितताएं की गई है। सीइओ से जवाब मांगने पर नकारात्मक उत्तर दिया जाता है, बोलते हैं मैं सदस्यों का नौकर नहीं हूं, जो बार-बार प्रश्न का उत्तर दूं। मामले में शिकायत पत्र के माध्यम से जनपद सीईओ को तत्काल अन्यत्र हटाने गुहार लगाई है।
यह भी पढ़ें
पत्नी की हत्या कर जेल गया आरोपी बोला, उसी रात युवक का भी किया था मर्डर, बताई ये वजह


हम तो नियम के दायरे में रहकर कर रहे हैं काम
जनपद अध्यक्ष (Block president) सहित सदस्यों ने मेरी शिकायत (Complaint) की है। अच्छी बात है और शिकायत करें। हम तो नियम के दायरे में रहकर कार्य कर रहे हैं। शिकायत सही है या झूठी, ये तो शिकायत करने वाले बताएंगे। इसमें हम कुछ नहीं बताएंगे।
अनिल अग्निहोत्री, सीइओ जनपद पंचायत भरतपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.