Breaking News : कांग्रेस ने इन 6 पदाधिकारियों को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला, जानिए क्यों की गई इतनी बड़ी कार्रवाई

जिला कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस ने नोटिस जारी कर मांगा था जवाब, सिर्फ एक का जवाब मिला पर संतोषजनक नहीं

By: rampravesh vishwakarma

Published: 30 Dec 2018, 06:35 PM IST

बैकुंठपुर. जिला कांग्रेस कमेटी ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के विरोध में कार्य करने वाले 6 वर्तमान व पूर्व पदाधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पार्टी ने सभी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। जवाब नहीं देने पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा सभी 6 को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इनकी प्राथमिक सदस्यता भी खत्म कर दी गई है।


बैकुंठपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने विधानसभा चुनाव में पार्टी विरोधी कार्य करने वाले 6 कार्यकर्ता व पदाधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 दिन के भीतर जवाब मांगा था।

इस दौरान निर्धारित समय तक अपना जवाब प्रस्तुत नहीं करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई थी। बावजूद 5 कार्यकर्ता ने अपना जवाब प्रस्तुत नहीं किया, जबकि एक कार्यकर्ता चंद्रेशखर अवस्थी ने निर्धारित समय पर अपना जवाब प्रस्तुत कर दिया था।

मामले में जिला कांग्रेस कमेटी ने नोटिस का जवाब नहीं देने वाले पांच कार्यकर्ताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता खत्म कर दी है।


जिला व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में सर्वसम्मति से फैसला
जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में जिला व ब्लॉक कार्यकारिणी की संयुक्त बैठक में सर्वसम्मति से पार्टी के विरोध कार्य करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर निष्कासित करने का निर्णय लिया गया।

वहीं नोटिस का जवाब प्रस्तुत करने वाले चंद्रशेखर अवस्थी के जवाब की जांच की गई। इस दौरान जांच कमेटी ने उनके जवाब को संतोषप्रद नहीं पाया। ऐसे में उक्त कार्यकर्ता को भी ६ साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।


इन कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई
-तारा पाण्डेय- पूर्व पीसीसी सदस्य
-चंद्र प्रताप राजवाड़े- पूर्व ब्लॉक उपाध्यक्ष
-रवि राजवाड़े- पूर्व ब्लॉक प्रवक्ता
- मकबूल खान- वर्तमान जिला सचिव
-अभिषेक दुबे- एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष
- चंद्रशेखर अवस्थी- वर्तमान जिला सचिव


पार्टी के विरोध में किया था काम
जिला व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की संयुक्त बैठक में पार्टी विरोध कार्य करने वाले और नोटिस का जवाब नहीं देने वाले पांच कार्यकर्ताओं को छह साल के लिए निष्कासन की कार्रवाई की गई है। वहीं एक कार्यकर्ता का जवाब संतोषजनक नहीं होने के कारण उसी भी निष्कासित किया गया है।
अजय सिंह, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बैकुंठपुर

Congress
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned