scriptConstable commits suicide: Constable commits suicide to cut by train | पहली पत्नी की प्रताडऩा से तंग पुलिस जवान ने की आत्महत्या, दूसरी पत्नी बोली- मना किया था कि अभी मत जाइए | Patrika News

पहली पत्नी की प्रताडऩा से तंग पुलिस जवान ने की आत्महत्या, दूसरी पत्नी बोली- मना किया था कि अभी मत जाइए

locationकोरीयाPublished: Sep 27, 2022 08:24:17 pm

Constable commits suicide: शादी के बाद बच्चे नहीं होने व विवाद के कारण 20 साल पहले पहली पत्नी ने आरक्षक को छोड़ दिया था, दूसरी लडक़ी से प्रेम विवाह (Love marriage) करने के बाद दखल देने लौटी, हमेशा करती रहती थी प्रताडि़त, दुर्ग-अंबिकापुर ट्रेन (Durg-Ambikapur Train) से कटकर दे दी जान

Constable commits suicide
Constable who commits suicide
बरबसपुर. करीब 20 साल पहले छोडक़र जा चुकी पहली पत्नी के जिंदगी में दोबारा दखल देने और उसकी प्रताडऩा से तंग आकर पुलिस जवान ने मंगलवार को दुर्ग-अंबिकापुर ट्रेन (Durg-Ambikapur train) से कटकर अपनी जान दे दी। इस मामले में मृत आरक्षक की दूसरे पत्नी ने कहा कि पहली पत्नी ने उन्हें परेशान कर रख दिया था। वे बोलते थे कि ये एक दिन मेरी जान लेकर रहेगी, किसी दिन रेलवे पटरी पर कटकर आत्महत्या (Suicide) कर लूंगा। पुलिस मामले की विवेचना में जुट गई है।

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के ग्राम महाराजपुर निवासी पुलिस आरक्षक राम सिंह आयम (41) ने मंगलवार की सुबह 6.18 बजे ग्राम लोहारी रेलवे ट्रैक पर लेटकर खुदकुशी कर ली। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रेन आते समय अपनी गर्दन को रेलवे ट्रैक में रख दिया। देखते ही देखते दुर्ग-अंबिकापुर ट्रेन से कटकर सिर और धड़ दो हिस्से में कट गया।
सूचना पर स्थानीय पुलिस, आरपीएफ , एमसीबी एसपी पीआर कोशिमा भी घटनास्थल पर पहुंचे। पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और पुलिस जांच कर रही है। मृतक का मोबाइल, स्कूटी से एक डायरी और पर्स बरामद किया गया है। आरक्षक चिरमिरी थाना में पदस्थ था और लगभग 16-17 साल से नौकरी कर रहा था।
ग्रामीणों के अनुसार राम सिंह आयम का विवाह लगभग 22 वर्ष पहले नगर की युवती से हुआ था। पति-पत्नी के दांपत्य जीवन में बच्चे नहीं होने की वजह से एक-दूसरे से अलग हो गए थे। फिर करीब चार-पांच साल बाद लालपुर चौघड़ा निवासी मानमती से प्रेम विवाह और कोर्ट मैरिज हुआ था।
constable1_1.jpgदूसरी पत्नी मानमती से बच्चा नहीं हुआ है तो अपने भाई लक्ष्मण सिंह की बेटी को गोद लेकर अपने पास रख पढ़ा लिखा रहा था। लगभग 7-8 साल पहले पोड़ी थाना में पदस्थ था। इस दौरान से ही वह पोड़ी में 96 नंबर कॉलोनी में निवासरत था।
यह भी पढ़ें
पुलिस प्रशिक्षण केंद्र मैनपाट में भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी का मंदिर व मूर्ति किया ध्वस्त, मचा हंगामा


पत्नी बोली, वे कहते थे- किसी दिन रेलवे ट्रैक में लेटकर आत्महत्या कर लूंगा
मृतक की पत्नी मानमती सिंह ने बताया कि मेरे पति राम सिंह आयम की पूर्व पत्नी बार-बार फोन कर धमकाती और परेशान करती थी। वह पैसों की भी डिमांड करती थी। इससे वे बहुत परेशान रहते थे और मुझसे कहते थे कि यह औरत एक दिन मेरी जान लेकर रहेगी। देखना किसी दिन मैं रेलवे ट्रैक में लेटकर आत्महत्या कर लूंगा।
पड़ोसियों ने बताया कि उसकी पहली पत्नी आरक्षक के गृह ग्राम महाराजपुर में 2 बार आ चुकी थी और कहती थी कि मैं अब यहीं रहूंगी, लेकिन गांव वाले समझा-बुझाकर उसके घर भेज देते थे।
यह भी पढ़ें
मदरसे में पढऩे वाली छात्रा की हॉस्टल में फांसी पर लटकी मिली लाश, पिता बोला- मारकर लटकाया, करते थे प्रताडि़त


आरक्षक सुबह स्कूटी से पहुंचा था लोहारी रेलवे ट्रैक पर
मृतक घटना तिथि की रात करीब 9.30 बजे भोजन करने के बाद स्कूटी सीजी 16 सीएन 2430 में सवार होकर घर से निकला था। उसने अपनी पत्नी से कहा कि मैं थाना पूरी जा रहा हूं। पत्नी मना करते हुए बोली, अभी मत जाइए, आपकी ड्यूटी तो रात को 12 बजे से गश्त में लगी है। लेकिन आरक्षक नहीं माना और चला गया।
मृतक की पत्नी ने रात 1 बजे फोन लगाया तो आरक्षक बोला, अभी मैं बिजी हूं, बाद में बात करना। उसके बाद मोबाइल बंद कर दिया। फिर कुछ पता नहीं चला, सुबह अपनी स्कूटी से ग्राम लोहारी रेलवे ट्रैक पर पहुंचा। अभी स्कूटी से कुछ दूर जाकर लोहारी के ग्रामीणों के पास तंबाकू मांग कर खाया था। फिर कुछ लोग टहलने के लिए सडक़ तरफ निकले थे।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात चुनावः आसान नहीं है रिवाबा की राह, ननद के बाद अब ससुर भी कांग्रेस के पक्ष मेंआरबीआई एक दिसंबर को लॉन्च करेगा रिटेल डिजिटल रुपयासरकारी कार्यक्रम में भड़कीं ममता बनर्जी, भाषण बीच में रोक अधिकारियों को लगाई फटकारआफताब 1 दिसम्बर को उगलेगा सच, नार्को टेस्ट के लिए दिल्ली पुलिस को मिली मंजूरी'द कश्मीर फाइल्स' को IFFI ज्यूरी ने बताया 'वल्गर प्रोपगंडा', अनुपम खेर ने कहा-' शर्मनाक'सोनिया गांधी के कहने पर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने पीएम मोदी को कहा रावण : संबित पात्राबिहारः हेडमास्टर को देख भागे रेपिस्ट, फिर मास्टर बना हैवान, लूट ली नाबालिग बच्ची की इज्जतबीसीसीआई का बड़ा एक्शन!, टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों की टी20 से होगी छुट्‌टी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.