सरगुजा संभाग में तीसरे कोरोना पॉजिटिव की मौत, रायपुर एम्स शव लाकर प्रशासन ने कराया अंतिम संस्कार, परिजन को रखा गया दूर

Corona positive death: कोविड प्रोटोकॉल के तहत नायब तहसीलदार की मौजूदगी में कोविड पॉजिटिव बुजुर्ग का हुआ अंतिम संस्कार, पीपीई किट पहनकर स्वास्थ्यकर्मी हुए शामिल

By: rampravesh vishwakarma

Published: 01 Aug 2020, 04:56 PM IST

बैकुंठपुर. सरगुजा संभाग में कोरोना पॉजिटिव तीसरे व्यक्ति की मौत (Corona positive death) हुई है। मृतक 70 वर्षीय बुजुर्ग कोरिया जिले बैकुंठपुर का रहने वाला था। जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 18 जुलाई को उसे रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया था। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने मौत का कारण हार्ट अरेस्ट बताया है।

मौत के बाद शुक्रवार को स्थानीय मुक्तिधाम में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर नायब तहसीलदार की मौजूदगी में उसका अंतिम संस्कार कराया गया। इस दौरान मृतक (Corona positive death) के परिजनों को दूर रखा गया और मेडिकल टीम ने पीपीई किट पहनकर सुरक्षा गाइडलाइन का पालन किया।


बैकुंठपुर निवासी 70 वर्षीय एक बुजुर्ग की तबियत खराब होने के बाद स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबीयत सुधार नहीं होने पर 18 जुलाई को रायपुर एम्स के लिए रेफर कर दिया गया था।

इलाज के दौरान कोरोना सैंपल लेकर जांच कराई गई थी, लेकिन तीसरे सैंपल में पॉजिटिव रिपोर्ट की पुष्टि की गई। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत (Corona positive death) हो गई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने हार्ट अरेस्ट से मौत होने की बात कही है।

मामले की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग कोरिया ने एंबुलेंस भेजकर शव को रायपुर से यहां मंगाया और कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर शुक्रवार को नायब तहसीलदार की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कराया।


परिवार को रखा गया था दूर
स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ ने पीपीई किट पहनकर स्थानीय मुक्तिधाम में बुजुर्ग के शव का अंतिम संस्कार किया। इस दौरान मृतक के परिवार को इस प्रक्रिया से पूरी तरह दूर रखा गया था। वे बस दूर से ही ये सब देखते रहे।

COVID-19 COVID-19 virus
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned