छत्तीसगढ़ के इस जिले में विदेश से लौटे 27 लोग, 334 को रखा गया होम आइसोलेशन में, केरल से आए एक ही परिवार के 8 सदस्य

Coronavirus: गुरुवार को केरल और बिहार से लौटे दो परिवार के ११ सदस्यों को भी होम आइसोलेशन में रखकर की जा रही निगरानी

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 27 Mar 2020, 05:28 PM IST

बैकुंठपुर. मेडिकल व पुलिस टीम ने 24 घंटे के भीतर केरल व बिहार से लौटेे दो परिवार के 11 सदस्यों को होम आइसोलेशनमें रखकर विशेष निगरानी कर रही है। कोरिया जिले में अब तक होम आइसोलेशन में रहने वालों की संख्या 334 पहुंच चुकी है। जबकि विदेश से लौटने वाले 27 लोग चिह्नित किए गए हैं। (Coronavirus)


मंगलवार शाम को एक ही परिवार के करीब 8 सदस्य केरल से लौटे थे। मामले की सूचना मिलने के बाद मेडिकल व पुलिस की टीम पहुंची और परिवार के हर सदस्य का जिला अस्पताल में हेल्थ चेकअप कराया और 15 दिन तक किसी से नहीं मिलने, घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है।

वहीं केरल से बाइरोड आने वाली गाड़ी को जब्त कर थाना परिसर में रखवाया गया है। मेडिकल टीम ने हर सदस्य का स्वास्थ्य जांच कर यात्रा की पूरी जानकारी ली। वहीं दूसरी ओर बिहार से आकर चुपचाप रहने वाले 5 सदस्य के घर पहुंचकर पूरी जानकारी ली।

इस दौरान 15 दिन तक परिवार के किसी भी सदस्य को किसी से नहीं मिलने, घर से बाहर नहीं निकलने समझाइश दी। वहीं क्वारेंटिन के लिए निर्धारित 15 दिन की अवधि में मेडिकल टीम बीच-बीच में बाहर से लौटने वाले परिवार के हर सदस्य के सेहत की जांच करेगी।


334 को रखा गया होम आइसोलेशन में
कोरिया में अन्य राज्य, दूसरे शहर से लौटने वाले 334 से अधिक व्यक्ति को होम आइसोलेशन में विशेष निगरानी में रखा गया है। फिलहाल चिह्नित व्यक्तियों पर वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं, लेकिन एहतियात के तौर सभी को उनके घर में निगरानी की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर जाकर निगरानी व हेल्थ चेकअप कर राज्य सरकार को रिपोर्ट भेज रही है।

छत्तीसगढ़ के इस जिले में विदेश से लौटे 27 लोग, 334 को रखा गया होम आइसोलेशन में, केरल से आए एक ही परिवार के 8 सदस्य

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा के तीन बेरियर में पुलिस बल तैनात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा करोना वायरस के संक्रमण से बचाव व रोकथाम करने बड़ा कदम उठाकर २१ दिन तक लॉकडाउन करने की घोषणा के बाद जिले की अंतरराज्यीय, अंतरजिला सीमाएं सील कर दी गई हंै। हालांकि जिला दण्डाधिकारी की ओर से पहले 31 मार्च तक जिले में लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया गया था।

उसके बाद प्रशासनिक व पुलिस टीम ने छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश की सीमा घुटरीटोला, जनकपुर क्षेत्र के चांटी सहित तीन बेरियर पर पुलिस बल की ड्यूटी लगा दी गई है। इस दौरान प्रशासनिक व पुलिस टीम 24 घंटे तक निगरानी और जिले की सीमा से बाहर जाने-आने वालों को प्रतिबंधित कर कड़ी नजर रख रही है।

साथ ही सूरजपुर, कोरबा, पेण्ड्रा गौरेला मरवाही जिले की सीमा से जोडऩे वाली कोरिया जिले की सीमा को सील करने निर्देश दिए गए हैं। पूरी तरीके से आवागमन प्रतिबंधित करने के आदेश का सख्ती से पालन करने कहा गया है। जिले की सीमा से बाहर जाने वालों को क्षेत्र के एसडीएम से बकायदा अनुमति लेकर जाना होगा।


प्रिंट से अधिक कीमत पर राशन सामग्री बिक्री पर सख्त दण्डात्मक कार्रवाई होगी
पुलिस-प्रशासन की टीम ने गुुरुवार को शहर की सडक़ों पर माइक से मुनादी कराकर सख्त चेतावनी दी। इस दौरान प्रिंट से अधिक कीमत पर राशन सामग्री बिक्री करने वाले व्यापारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने कही गई है। वहीं आम जनता को अवैध बिक्री करने वालों के खिलाफ शिकायत करने सलाह दी है।

coronavirus
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned