script1 महीने पहले ये काम कर भाग गया था मुंबई, लौटा तो चचेरे भाई ने 2 दोस्तों के साथ मिलकर कर दी हत्या | Cousin brother murdered his brother with 2 friend | Patrika News

1 महीने पहले ये काम कर भाग गया था मुंबई, लौटा तो चचेरे भाई ने 2 दोस्तों के साथ मिलकर कर दी हत्या

locationकोरीयाPublished: Mar 20, 2019 04:31:17 pm

जलाशय में औंधे मुंह तैरती मिली युवक की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, चचेरे भाई और उसके 2 दोस्तों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Murder accused arrested

Murder accused arrested

पोड़ी बचरा. कोरिया जिले के खडग़वां पुलिस सहायता केंद्र ने ग्राम पंचायत बचरा के बचरी जलाशय में युवक की हत्या कर शव फेंकने के मामले को सुलझा लिया है। आरोपी ने अपने २ दोस्तों के साथ मिलकर अपने चचेरे भाई की शराब पीलाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उन्होंने बाइक पर लादकर उसकी लाश को जलाशय में फेंक दिया था।
पुलिस ने सभी को बुधवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। गौरतलब है कि मृतक एक महीने पहले चचेरे भाई का 2 हजार रुपया और उसका मोबाइल लेकर मुंबई चला गया था। इसी बात की उसे रंजिश थी।

पुलिस सहायता केंद्र प्रभारी महेश कुशवाहा ने बताया कि सोमवार को बचरी जलाशय में मृतक पीतांबर पिता नरेंद्र ग्राम पोड़ी निवासी का शव मिलने की सूचना पर पुलिस पहुंची और शव का पंचनामा कर पीएम कराया गया था। मामले में हत्या की आशंका लेकर मृतक के चचेरे भाई के ऊपर शक की सुई घूमने पर घटना तिथि की रात को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।
Dead body of young man
संदेही को थाना खडग़वां ले जाकर पूछताछ करने पर गोलमाल जबाब देने लगा। इसके बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपने चचेरे भाई की हत्या करना स्वीकार कर लिया।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि एक महीने पहले पीतांबर मेरा मोबाइल फोन व नकद 2000 रुपए चोरी कर कहीं भाग गया था। पूछने पर कहता था कि मैं मुंबई में काम कर रहा हूं, होली में घर आऊंगा तो तुम्हारा पैसा व मोबाइल दे दूंगा।

हत्या से चार दिन पहले लौटा था घर
मृतक चार दिन पहले अपने घर लौट कर आया था। इस दौरान उसके चचेरे भाई आरोपी अरविंद को पता कि पीताम्बर घर आया तो तो उसने रविवार शाम 6-7 बजे घर से बुलाकर ले गया और रुपए तथा मोबाइल की मांग की।
इस दौरान मृतक ने कहा कि पैसा नहीं है और मोबाइल फोन टूट गया है। मैं जहां काम करता हूं, वहां से अभी पैसा नहीं मिला है, पैसा मिलने पर तुम्हें मोबाइल फोन नया खरीद कर दे दूंगा और पैसे भी वापस कर दूंगा।

चचेरा भाई बोला- चलो शराब पिलाता हूं
इसके बाद चचेरे भाई अरविंद ने कहा कि कोई बात नहीं है, जब पैसा मिलेगा तब दे देना और कहा कि शराब पीने कहीं चलते हैं। आरोपी ने पहले ही अपने तोलगा निवासी २ साथी को बुला रखा था और पड़ोसी के घर में चारों ने मिलकर महुआ शराब का सेवन किया था।
शराब पीने के बाद चारों एक ही मोटर साइकिल में सवार होकर बाजारपारा पोड़ी अटल चौक आए और शराब पीने की बात कही। ग्राम बशेलपुर के चिटकाहीपारा सुनसान सड़क पर ले जाकर अरविंद, दीपक साहू व विनोद कुमार साहू ने पीताम्बर के साथ मारपीट करने लगे और गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

हत्या के बाद बाइक में लादकर लाश जलाशय में फेंकी
पुलिस के अनुसार आरोपियों ने युवक की हत्या करने के बाद शव को बाइक में लादकर करीब एक किलोमीटर तक ले जाकर बचरी जलाशय में फेंका था। बाइक में तीनों आरोपी भी बैठे थे और शव को भी रखा था।
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया है। अंधेकत्ल की गुत्थी सुलझाने में थाना प्रभारी मनोज साहू, चन्द्र प्रसाद रत्नाकर, शिवदयाल जगत, धन सिंह मरकाम सहित अन्य शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो