2 जेल प्रहरी समेत परिवार के 6 सदस्य निकले कोरोना पॉजिटिव, जेल प्रशासन में मचा हडक़ंप

Covid-19: जेल के स्टाफ व बंदियों समेत 221 लोगों की कराई जाएगी जांच, सभी 6 पॉजिटिवों को कोविड केयर सेंटर में कराया गया भर्ती

By: rampravesh vishwakarma

Published: 30 Jul 2020, 10:01 PM IST

मनेंद्रगढ़. कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ उपजेल में तैनात 2 जेल प्रहरी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जेल प्रशासन में हडक़ंप मच गया है। वहीं जेल प्रहरी के परिवार के 4 सदस्य भी पॉजिटिव (Covid-19) पाए गए हैं।

इसके बाद सभी को बैकुंठपुर कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। इधर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 221 जेल स्टाफ व बंदियों की थर्मल स्केनिंग भी शुरू कर दी गई है।


कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ उप जेल में तैनात एक जेल प्रहरी को दो-चार दिन से सर्दी जुकाम की शिकायत थी। शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. किरन किशोर ने जेल प्रहरी को कोरोना टेस्ट के लिए भेजा था। इसमें प्रहरी का एंटीजन टेस्ट कराया गया था।

दोपहर करीब 12 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य विभाग को प्रहरी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Covid-19) होने की जानकारी मिली। वहीं शाम तक एक अन्य प्रहरी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। इससे जेल प्रशासन में हडक़ंप मच गया है। आनन-फानन में एंबुलेंस से दोनों को बैकुंठपुर कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है।


परिवार के 4 सदस्य भी निकले पॉजिटिव
2 जेल प्रहरी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद एक के परिवार का सैंपल जांच के लिए लिया गया था। इसमें से 4 सदस्य भी पॉजिटिव (Covid-19) मिले। उन्हें भी कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


बंदियों व स्टाफ की कराई जा रही जांच
इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उप जेल पहुंचकर 31 जेल कर्मचारी व 190 बंदियों की प्रारंभिक तौर पर जांच शुरू कर दी है। जेल स्टाफ व बंदियों की स्क्रीनिंग करने 10 सदस्यीय मेडिकल टीम की ड्यूटी लगाई गई है। मामले में कई कर्मचारियों के संक्रमित होने की आशंका जताई जाने लगी है।

ड्यूटी पर उक्त कर्मचारी कार्यरत था और लोगों के लगातार संपर्क में आया था। स्वास्थ्य विभाग के सुलेमान खान, सोंमेंद्र मंडल, अतिक सोनी, अवनीश पांडेय, रोहित मिश्रा, मनीषा, जबर के अलावा 10 सदस्यीय टीम देर रात तक उप जेल के कर्मचारियों व बंदियों की स्क्रीनिंग व जांच में जुटी रही।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned