scriptकिर्गिस्तान से 5 सहेलियों के साथ लौटी मेडिकल की छात्रा निकली कोरोना पॉजिटिव, गुडग़ांव से लौटी युवती व एक अन्य युवक भी पॉजिटिव | Covid-19: 3 found positive including Medical student of Kyrgyzstan | Patrika News

किर्गिस्तान से 5 सहेलियों के साथ लौटी मेडिकल की छात्रा निकली कोरोना पॉजिटिव, गुडग़ांव से लौटी युवती व एक अन्य युवक भी पॉजिटिव

locationकोरीयाPublished: Jul 01, 2020 09:57:24 pm

Covid-19: कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़, जनकपुर व बैकुंठपुर में 1-1 पॉजिटिव मरीज मिलने बाद मचा हडक़ंप, सभी को कोविड केयर अस्पताल में कराया गया भर्ती

किर्गिस्तान से 5 सहेलियों के साथ लौटी मेडिकल की छात्रा निकली कोरोना पॉजिटिव, गुडग़ांव से लौटी युवती व एक अन्य युवक भी पॉजिटिव

Quarantine center where young girl found posistive

मनेंद्रगढ़/बैकुंठपुर. किर्गिस्तान से अपनी सहेली के साथ लौटी युवती कोरिया जिल ेके मनेंद्रगढ़ के पेड क्वारेंटाइन सेंटर राजस्थान भवन में ठहरी थी। बुधवार को युवती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Covid-19) आने के बाद कोविड केयर सेंटर बैकुंठपुर में भर्ती कराया गया है।
वहीं गुडग़ांव से लौटी युवती जनकपुर छात्रावास में थी, वह भी पॉजिटिव (Covid-19) पाई गई। इसके अलावा बैकुंठपुर के पेड क्वारेंटाइन सेंटर होटल आवास में रह रहा युवक भी पॉजिटिव पाया गया। तीनों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया है।

किर्गिस्तान से युवती अपनी 5 सहेलियों के साथ भारत लौटी थी। युवती 24 जून को मरवाही निवासी अपनी सहेली के साथ कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ के क्वारेंटाइन सेंटर राजस्थान भवन में रुकी थी। युवती किर्गिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी। वहीं दो सहेलियां सूरजपुर व एक अंबिकापुर की बताई जा रही हैं।
तीन दिन पहले युवती व उसकी सहेली का सैंपल लेकर रायपुर जांच कराने भेजा गया था। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम को दूरभाष पर पॉजिटिव (Covid-19) रिपोर्ट की सूचना मिली। इसके बाद प्रशासन व स्वस्थ अमला हरकत में आया और भवन को सील कर युवती को बैकुंठपुर कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया।
किर्गिस्तान से 5 सहेलियों के साथ लौटी मेडिकल की छात्रा निकली कोरोना पॉजिटिव, गुडग़ांव से लौटी युवती व एक अन्य युवक भी पॉजिटिव
वहीं भवन सहित आसपास के क्षेत्र को सेनिटाइज किया गया है। वहीं दूसरी ओर पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जनकपुर छात्रावास में रहने वाली एक युवती व बैकुंठपुर होटल आवास में रहने वाले एक युवक को भी कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

युवती की कांटेक्ट हिस्ट्री की चल रही जांच
एसडीएम आरपी चौहान का कहना है कि अभी तक क्वारेंटाइन सेंटर को ही कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। किर्गिस्तान से लौटी युवती के कॉटेक्ट हिस्ट्री की जांच की जा रही है।
अगर क्वारेंटाइन में आने से पहले युवती आसपास बाजार, किसी रिश्तेदार के घर गई होगी तो उस एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित करने दिशा निर्देश जारी किया जाएगा। आगामी माह में यह (Covid-19) आंकड़े और भी बढ़ सकते हैं। उन्होंने मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने अपील की है।

57 में 52 हो चुके हैं स्वस्थ
गौरतलब है कि कोरिया में कुल 57 पॉजिटिव केस (Covid-19) सामने आए हैं। इसमें ५२ पॉजिटिव ठीक होकर अपने घर चले गए हैं और कुल 5 एक्टिव मरीजों का उपचार जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो