scriptBreaking: 6 साल की बालिका समेत 5 और मिले कोरोना पॉजिटिव, 24 दिन में 45 पहुंची यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या | Covid-19: 5 more corona positive found in Koria including 6 year girl | Patrika News

Breaking: 6 साल की बालिका समेत 5 और मिले कोरोना पॉजिटिव, 24 दिन में 45 पहुंची यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या

locationकोरीयाPublished: Jun 08, 2020 05:02:37 pm

Covid-19: कोरिया जिले में कोरोना पॉजिटिवों का लगातार बढ़ता जा रहा है आंकड़ा, माता-पिता के साथ मौसी की शादी में गई थी बालिका

Breaking: 6 साल की बालिका समेत 5 और मिले कोरोना पॉजिटिव, 24 दिन में 45 पहुंची यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या

Baikunthpur

बैकुंठपुर. कोरिया जिले में कोरोना संक्रमितों (Covid-19) का आंकड़ा दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार की दोपहर यहां के अलग-अलग इलाके से 5 और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है, इसमें 6 साल की एक बालिका भी शामिल है। वह अपने माता-पिता व अन्य लोगों के साथ मौसी की शादी में मध्यप्रदेश के अनुपपुर गई थी।
रविवार की रात भी 2 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। गौरतलब है कि कोरिया जिले के चिरमिरी, हल्दीबाड़ी में 15 मई को पहले कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी, इसके बाद से 24 दिनों के भीतर यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 45 हो गई है। हालांकि इनमें से 5 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, अब यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 40 है।

कोरिया जिले में रविवार की रात 2 कोरोना पॉजिटिवों की पुष्टि हुई थी। इनमें जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के स्कूलपारा निवासी छात्र भी शामिल है। वह पेड क्वारेंटाइन सेंटर की अवधि पूरी किए बिना घर चला गया था। वहीं भरतपुर-सोनहत के घाघरा क्वारेंटाइन सेंटर में भी एक मरीज की पुष्टि हुई थी।
Breaking: 6 साल की बालिका समेत 5 और मिले कोरोना पॉजिटिव, 24 दिन में 45 पहुंची यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या
दोनों को अंबिकापुर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी बीच सोमवार की दोपहर 5 और मरीज मिले हैं। इसमें चरचा कॉलरी की 6 वर्षीय एक बालिका के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।
वह माता-पिता व अन्य परिजन के साथ अपनी मौसी की शादी में शामिल होने अनुपपुर गई थी। सप्ताहभर पूर्व सभी के साथ वह लौटी थी।

वहां से लौटने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव जबकि अन्य की निगेटिव आई। वहीं बैकुंठपुर के ग्राम रामपुर में एक युवक भी पॉजिटिव मिला है।

मुंबई से लौटा युवक व 2 प्रवासी मजदूर भी मिले पॉजिटिव
कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ के खडग़वा अंतर्गत बड़े साल्ही निवासी एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह कुछ दिन पहले ही मुंबई से लौटा था। इसके अलावा भरतपुर-सोनहत स्थित क्वारेंटाइन सेंटर से 2 प्रवासी मजदूरों की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

कोरिया जिले में कोरोना से जुड़ीं अन्य खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- COVID-19 in Koria

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो