script

Breaking News: प्रधान आरक्षक निकला कोरोना पॉजिटिव, थाना सील, कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं होने से मचा हडक़ंप

locationकोरीयाPublished: Jul 14, 2020 12:05:50 pm

Covid-19: दूसरे राज्यों से आए 2 अन्य महिला-पुरुष भी निकले पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग प्रधान आरक्षक के संपर्क में आए लोगों की जुटा रहा जानकारी

Breaking News: प्रधान आरक्षक निकला कोरोना पॉजिटिव, थाना सील, कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं होने से मचा हडक़ंप

Police station Khadgavan

बैकुंठपुर. कोरिया जिले के खडग़वां थाने में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक की सोमवार को कोरोना (Covid-19) रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पुलिसकर्मियों व उसके निवास स्थान के आस-पास रह रहे लोगों के बीच हडक़ंप मच गया है। वहीं थाने को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। थाने को सामुदायिक भवन में शिफ्ट कर दिया गया है।
सबसे चिंता की बात ये है कि प्रधान आरक्षक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं है, ऐसे में उसके संपर्क में आए लोगों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा जुटाकर उनकी भी जांच की प्रक्रिया शुरु की जा रही है।
इसके अलावा देर रात आई रिपोर्ट में चिरमिरी व मनेंद्रगढ़ क्वारेंटाइन सेंटर से भी एक महिला व एक पुरुष कोरोना पॉजिटिव (Covid-19) मिले हैं। सभी को कोविड अस्पताल बैकुंठपुर में भर्ती कराया गया है।

कोरिया जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में आए दिन इजाफा हो रहा है। इसी कड़ी में सोमवार की शाम आई रिपोर्ट में खडग़वां थाने में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक भी कोरोना पॉजिटिव निकला।
इससे थाने के अन्य स्टाफ में हडक़ंप मच गया है। बताया जा रहा है कि प्रधान आरक्षक पुलिस लाइन की जगह एक गांव में परिवार सहित रहता है, ऐसे में उसके संपर्क में आए ग्रामीण भी दहशत में हैं।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके संपर्क में आए लोगों का सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। इधर खडग़वां थाना को सेनिटाइज कर उसे सील कर दिया गया है। वहीं थाने को सामुदायिक भवन में शिफ्ट किया गया।
Breaking News: प्रधान आरक्षक निकला कोरोना पॉजिटिव, थाना सील, कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं होने से मचा हडक़ंप
पुलिसकर्मियों व अन्य का लिया जाएगा सैंपल
प्रधान आरक्षक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री न होना खतरे का संकेत है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा थाने में पदस्थ सभी स्टाफ सहित प्रधान आरक्षक के संपर्क में आए परिवार समेत लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है।

महिला-पुरुष भी मिले पॉजिटिव
कोरिया जिले के चिरमिरी स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में रह रही एक महिला भी पॉजिटिव (Covid-19) पाई गई है। वह ओडिशा से लौटी थी। इसके अलावा मनेंद्रगढ़ स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहा एक युवक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। ये दोनों रिपोर्ट सोमवार की देर रात आई।

77 पहुंची संक्रमितों की संख्या
कोरिया जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 77 पहुंच गई है। इनमें से 64 कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। गौरतलब है कि सरगुजा संभाग के सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, सूरजपुर व जशपुर जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 500 के करीब पहुंच चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो