scriptमहिला का ऑक्सीजन लेवल था कम और हालत खराब, डॉक्टर बोले- खत्म हो गया है कोरोना जांच किट, थी पॉजिटिव | Covid-19: Woman oxygen level low, doctor said- no corona kit | Patrika News

महिला का ऑक्सीजन लेवल था कम और हालत खराब, डॉक्टर बोले- खत्म हो गया है कोरोना जांच किट, थी पॉजिटिव

locationकोरीयाPublished: Apr 22, 2021 07:58:17 pm

Covid-19: शासकीय अस्पताल (Government hospital) के सामने गंभीर हालत में पहुंची महिला मरीज (Patient) की हालत थी काफी खराब, कर दिया गया रेफर, जांच हुई तो पॉजिटिव (Positive) आई रिपोर्ट

Corona positive woman

Corona positive woman infront of hospital

मनेंद्रगढ़. कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच किट (Corona test kit) खत्म होने से गंभीर मरीजों को परेशानी हो रही है। अस्पताल के सामने गुरुवार को कई मरीज इधर-उधर भटकते नजर आए। एक महिला मरीज का ऑक्सीजन लेवल व पल्स काफी लो था।
डॉक्टरों ने जब कोरोना किट खत्म होने की बात कही और रेफर कर दिया तो उसे बैकुंठपुर रेफर किया गय। जब उसकी कोरोना जांच की गई तो वह पॉजिटिव (Corona positive) पाई गई। फिलहाल उसका इलाज जारी है।

कोरोना ने शहर के 2 और लोगों की ली जान, एक की अंबिकापुर तो दूसरे की रायपुर में मौत, मिले 79 नए पॉजिटिव


मनेंद्रगढ़ में मरीजों को इलाज मुहैय्या कराने वाला एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य सेवा वेंटीलेटर पर चल रहा है। हालात यह है कि कोरोना संक्रमण काल में एकमात्र शासकीय अस्पताल में एंटीजन जांच किट खत्म हो गई। जिसकी वजह से कई गंभीर रूप से पीडि़त मरीजों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा।
Covid-19
IMAGE CREDIT: Corona in Koria
गुरुवार को वार्ड क्रमांक-10 निवासी युवती का ऑक्सीजन व पल्स नीचे आ गया था। निजी चिकित्सकों ने उन्हें कोरोना जांच के बाद उपचार करने की बात कही। जब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीज के परिजन लेकर गए तो अस्पताल में कोरोना जांच किट नहीं होने का हवाला देते हुए बैकुंठपुर रेफर कर दिया।
इसके बाद तत्काल कुछ किट सेंट्रल अस्पताल में गंभीर रूप से पीडि़त मरीजों के लिए दिए गए थे। जहां गंभीर रूप से पीडि़त महिला का कोरोना जांच हुई। जहां जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और सेंट्रल हॉस्पिटल में युवती को भर्ती कराया गया। महिला को कोविड-19 बैकुंठपुर में रेफर किया गया है।

टीआई समेत सरगुजा में आज मिले 26 कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 725, कोरिया में कोरोना ने बनाया रिकॉर्ड

Corona patient
IMAGE CREDIT: Corona latest news
दर-दर भटक रहे गंभीर मरीज
कई गंभीर मरीज पिछले 2 दिन से कोरोना संक्रमित होने की वजह से दर-दर भटकने को मजबूर हैं, उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। सेंट्रल अस्पताल में एकमात्र किट से किसी तरह उक्त गंभीर महिला की जांच हुई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक व कर्मचारी मरीजों को हर सहयोग करने की कोशिश जारी है।
लेकिन सामग्री की व्यवस्था नहीं होने की वजह से वह आकस्मिक समय में अपने हाथ खड़े कर ले रहे हैं। इसका खामियाजा गंभीर रूप से पीडि़त मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। मनेंद्रगढ़ में 2 दिन से गंभीर रूप से कोरोना जांच नहीं होने की वजह से परेशानी होने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो