scriptजज के बंगले में कोर्ट के कर्मचारी की संदिग्ध हालत में मौत, हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस से शिकायत | Death in Judge Bunglow: Employee dead body found in Judge bunglow | Patrika News

जज के बंगले में कोर्ट के कर्मचारी की संदिग्ध हालत में मौत, हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस से शिकायत

locationकोरीयाPublished: Jun 12, 2021 06:57:02 pm

Death in Judge Bunglow: मृतक के परिजनों ने निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की रखी मांग, परिवार की गैर मौजूदगी में शव (Dead body) को भेजा गया था मरच्यूरी

Death in suspicious condition

Police in hospital with dead body

बैकुंठपुर. कोरिया के डीजे बंगला (जिला एवं सत्र न्यायाधीश निवास) (District Judge) में शनिवार की सुबह चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महबूब आलम की संदिग्ध रूप से मौत हो गई। इस मामले में मृतक के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाया है। पीडि़त परिवार ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस (Chief Justice) के नाम चि_ी लिखकर मामले में निष्पक्ष जांच कराने फरियाद लगाई है।

गौरतलब है कि कर्मचारी महमूद आलम पिता मेहबूब आलम (35) जिला एवं सत्र न्यायालय बैकुंठपुर में भृत्य के पद पर कार्यरत था। डीजे बंगला में शनिवार की सुबह वह संदिग्ध हालत में मृत मिला। इसके बाद कर्मचारी की डेड बॉडी को जिला अस्पताल मरच्यूरी भिजवाया गया। एक इंस्पेक्टर, 2 सब इंस्पेक्टर की मौजूदगी में पीएम कराया गया है।

कोर्ट में मच गई अफरा-तफरी, जब पेशी में आए युवक पर हमलावरों ने किया अटैक

मामले में मृतक के बड़े भाई महफूज आलम ने मौत को संदिग्ध हालत में होना बताते हुए गंभीर आरोप लगाया है। उसने हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस के नाम शिकायत भेजकर निष्पक्ष जांच कराने व दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने फरियाद लगाई है। मृतक के बड़े भाई का कहना है कि मेरे छोटे भाई महमूद आलम की डीजे बंगले में ड्यूटी लगी थी और रोजाना घर से आना-जाना करता था।
Employee death
IMAGE CREDIT: Employee death in koria
पिछले 3 दिन से डीजे बंगले में रहने लगा था। शनिवार को डीजे बंगले का ड्राइवर सुबह करीब 8.30 बजे घर आया और मुझसे कहा कि जरूरी काम से साहब बुलाए हैं। यह सुनते ही वह तत्काल ड्राइवर के साथ डीजे बंगला पहुंचा।
इस दौरान जज साहब ने बताया कि तुम्हारा भाई डेथ कर गया है। अंदर जाकर देखा तो भाई मृत अवस्था में पड़ा था। उसके बाद अपने घर आया और परिवार के सदस्य सहित रिश्तदारों को जानकारी दी।
वहीं कोतवाली थाना में बुलाने पर सुबह 10.45 बजे पहुंचा। यहां पुलिस ने बताया कि डेडबॉडी को बंगला से अस्पताल में ले जाकर रख दिया गया है।

हाईकोर्ट ने न्यायालय में उपस्थिति और नियमित सुनवाई पर लगाई रोक, सभी तिथियां आगामी आदेश तक बढ़ीं


दो सदस्यीय डॉक्टर की टीम से पीएम, वीडियोग्राफी कराने मांग रखी
मृतक के बड़े भाई महफूज आलम ने पुलिस अधीक्षक, सिटी कोतवाली के माध्यम से एक्टिंग चीफ जस्टिस के नाम शिकायत सौंपी है। इसमें लिखा है कि डीजे बंगले में मेरे भाई की संदिग्ध हालत में मौत हुई है।
उसने मामले में निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों पर सख्ती कार्रवाई करने गुहार लगाई है। साथ ही 2 सदस्यीय डॉक्टर की टीम से पीएम व वीडियोग्राफी कराने मांग रखी है।


पीएम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कह पाएंगे
कर्मचारी महमूद आलम जिला न्यायालय (District court) में भृत्य के पद पर कार्य करता था। जो जिला एवं सत्र न्यायाधीश के बंगले में किसी काम से रह रहा था या किसी काम से बुलवाया गया था। उसकी मृत्यु हुई है। शव का पंचनामा कर पीएम कराने सुपुर्द कर दिया गया है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है।
केके शुक्ला, प्रभारी सिटी कोतवाली बैकुंठपुर

ट्रेंडिंग वीडियो