scriptदिल्ली के युवक ने छत्तीसगढ़ में की आत्महत्या, फेसबुक फ्रेंड से की थी शादी, 4 पेज के सुसाइड नोट में पत्नी के बारे में लिखी ये बातें | Delhi young man suicide in Chhattisgarh, leave suicide note | Patrika News

दिल्ली के युवक ने छत्तीसगढ़ में की आत्महत्या, फेसबुक फ्रेंड से की थी शादी, 4 पेज के सुसाइड नोट में पत्नी के बारे में लिखी ये बातें

locationकोरीयाPublished: Apr 15, 2019 07:14:23 pm

10 महीने पहले ही हुई थी शादी, राष्ट्रपति भवन में कार्य करने वाली महिला कर्मचारी के पुत्र की आत्महत्या का मामला, पत्नी व एक युवक के खिलाफ अपराध दर्ज

Hanging

Hanging

बैकुंठपुर. राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली में कार्य करने वाली महिला कर्मचारी के पुत्र ने 13 मार्च को कोरिया जिले के नागपुर हाल्ट स्टेशन के पास फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

युवक के जेब से 4 पन्ने का सुसाइड नोट व लीगल नोटिस मिला था। सुसाइड नोट में युवक ने अपनी मौत का जिम्मेदार पत्नी व एक युवक को बताया है। पुलिस ने मामले में मृतक की पत्नी व एक युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना शुुरु कर दी है।

पुलिस सहायता केंद्र नागपुर प्रभारी रामनयन गुप्ता के अनुसार 13 अप्रैल को घटना की सूचना मिलने पर मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया है। राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली में काम करने वाली महिला का पुत्र दिनेश कुमार पिता स्व. रामप्रसाद खटिक ने नागपुर हाल्ट स्टेशन के पास आम के पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
घटना स्थल का निरीक्षण करने पर मृतक की जेब से चार पेज का सुसाइड नोट व लीगल नोटिस मिला था। वहीं मृतक के भाई दीपक का बयान एवं शव का शार्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर आरोपी पत्नी अकिला उर्फ इना दर्जी व सहयोगी जावेद आलम के खिलाफ धारा 306, 34 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

पुलिस ने मर्ग जांच में यह पाया
नागपुर पुलिस के अनुसार दिनेश कुमार 1 जून 2018 को अकिला ऊर्फ इना दर्जी से मंदिर में हिन्दू रीति-रिवाज से विवाह किया था। दोनों की पहचान फेसबुक से हुई थी। विवाह के बाद से पत्नी अकिला अलग रहती थी, इससे दिनेश काफी परेशान रहता था।
इस दौरान जावेद आलम ने मृतक की पत्नी अकिला को अंबिकापुर बुलाकर काम में लगा दिया था। 8 अप्रैल 2019 को जावेद आलम एवं इना ऊर्फ अकिला से विवाद हो गया और मृत्यु के पहले लिखे सुसाइड नोट में आत्महत्या करने का जिम्मेदार पत्नी अकिला और उसका साथी जावेद आलम का नाम लिखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो