scriptशराब के नशे में चुनाव की टे्रनिंग लेने पहुंचा था हेडमास्टर, कलक्टर ने किया सस्पेंड, 13 दिन बाद खाया जहर | Eat poison: Suspended headmaster ate poison, serious | Patrika News

शराब के नशे में चुनाव की टे्रनिंग लेने पहुंचा था हेडमास्टर, कलक्टर ने किया सस्पेंड, 13 दिन बाद खाया जहर

locationकोरीयाPublished: Feb 03, 2020 03:44:09 pm

Eat poison: घरवालों को जब जहर खाने की जानकारी मिली तो मच गया हडक़ंप, आनन-फानन में अस्पताल में कराया गया भती, गंभीर हालत में चल रहा इलाज

शराब के नशे में चुनाव की टे्रनिंग लेने पहुंचा था हेडमास्टर, कलक्टर ने किया सस्पेंड, 13 दिन बाद खाया जहर

Headmaster in hospital

बैकुंठपुर. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2019-20 के तहत शराब पीकर चुनाव प्रशिक्षण लेने पहुंचने वाले प्राथमिक शाला छिरहाटोला भरतपुर के हेडमास्टर प्रभुराम बेनवंश को कलक्टर ने निलंबित (Collector suspended Headmaster) कर दिया था। निलंबन के 13 दिन बाद उसने जहर सेवन कर खुदकुशी (Headmaster try to suicide) करने की कोशिश की।
परिजन व ग्रामीणों ने शनिवार शाम करीब 8 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरतपुर में भर्ती कराया। फिलहाल हेडमास्टर की हालत नाजुक बताई जा रही है और अस्पताल के डॉक्टर्स विशेष निगरानी में रखकर उपचार कर रहे हैं। (Head master eat poison)

गौरतलब है कि त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव से पूर्व मतदान अधिकारी-कर्मचारियों के लिए कोरिया जिले में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया था। इसी कड़ी में भरतपुर विकासखंड स्थित एक स्कूल का हेडमास्टर प्रभु राम बेनवंश १६ जनवरी को शराब के नशे में धुत होकर चुनाव प्रशिक्षण लेने पहुंचा था।
इसकी खबर जब प्रशिक्षण देने वालों को हुई तो कलक्टर से मामले की शिकायत की गई। प्रशिक्षण के दौरान वह असामान्य आचरण कर रहा था। इसके बाद उसका मेडिकल मुलाहिजा कराया गया था। इसमें शराब का सेवन करने की पुष्टि की गई थी। (Try to suicide)
मामले को गंभीरता से लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह ने निर्वाचन जैसे संवेदनशील कार्य में घोर लापरवाही बरतना पाया और हेडमास्टर को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम १९६५ के विपरीत करने पर निलंबित करने के बाद जिला शिक्षा कार्यालय अटैच कर दिया था।

13 दिन बाद आत्महत्या की कोशिश
शराब के नशे में प्रशिक्षण मामले में निलंबित चल रहे हेडमास्टर ने 1 फरवरी की शाम को अपने घर में जहर सेवन कर आत्महत्या करने की कोशिश (Try to suicide) की। इसकी खबर जब घरवालों को हुई तो वे आनन-फानन में उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां गंभीर हालत में उसका इलाज जारी है।

कोरिया जिले में आत्महत्या के प्रयास की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Try to suicide

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो