scriptघर तोडक़र घुसे हाथियों ने सो रहे पिता-पुत्री को मार डाला, इस वजह से शव नहीं दे रहे ग्रामीण, गांव में तनाव | Elephants killed father-daughter in undeconstruction house | Patrika News

घर तोडक़र घुसे हाथियों ने सो रहे पिता-पुत्री को मार डाला, इस वजह से शव नहीं दे रहे ग्रामीण, गांव में तनाव

locationकोरीयाPublished: May 22, 2022 01:49:29 pm

Elephants Killed father-daughter: मध्यप्रदेश से लौटे 10 हाथियों के दल ने निर्माणाधीन कच्चा मकान तोडक़र पिता-पुत्री को कुचलकर मार (Killed to crush)डाला, पत्नी की नींद खुली तो भागकर बचाई जान, पति व पुत्री की मौत के बाद से पत्नी सदमे में, वन विभाग के खिलाफ ग्रामीण एकजुट

Villagers angry

Elephants killed father-daughter

बैकुंठपुर. Elephants Killed father-daughter: सरगुजा संभाग में हाथियों का उत्पात जारी है। जशपुर के कुनकुरी में शनिवार की सुबह दल से भटके हाथी ने साइकिल सवार युवक को मार डाला था। इधर मध्यप्रदेश से लौटे 10 हाथियों के दल ने कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ वनमंडल स्थित एक गांव में आधी रात निर्माणाधीन मकान को तोडक़र पिता-पुत्री को मार डाला। समय पर नींद खुल जाने के कारण पत्नी ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। पति व पुत्री की मौत से वह सदमे में है। इधर ग्रामीणों का आक्रोश (Anger) इस बात को लेकर वन विभाग पर भडक़ उठा है कि घटना रात 2 बजे की है और सूचना के बाद भी अधिकारी-कर्मचारी रविवार की सुबह 9 बजे पहुंचे। वे डीएफओ को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े हैं, गांव में तनाव की स्थिति बन गई है। पुलिस बल भी बुलाया गया है।

कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ वन मंडल में मध्यप्रदेश से 10 हाथियों का दल लौटा है। शनिवार की रात करीब 2 बजे हाथियों का दल ग्राम बेलगांव में पहुंच गया। यहां अपने निर्माणाधीन कच्चे मकान में 31 वर्षीय ग्रामीण गुलाब सिंह अपनी पत्नी व 6 वर्षीय पुत्री रूपा सिंह के साथ सोया था।
इसी बीच हाथियों ने आधा घर ढहा दिया और गुलाब सिंह व उसकी पुत्री को कुचलकर मार डाला (Elephants killed father-daughter), जबकि नींद खुल जाने के कारण पत्नी ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। हो-हल्ला सुनकर गांव के अन्य लोग शोर मचाने लगे तो हाथी वहां से चले गए। पति व पुत्री की मौत से पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है।
Elephants killed father-daughter
IMAGE CREDIT: Villagers angry on forest department
गांव में तनाव की स्थिति, पुलिस बल तैनात
हाथियों द्वारा पिता-पुत्री को मार डालने की सूचना ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को दी गई। सूचना पर सुबह 9 बजे वन कर्मचारी गांव में पहुंचे। इसे लेकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उनका कहना था कि हाथियों के गांव में आने की सूचना वन विभाग द्वारा उन्हें नहीं दी जाती है।
वहीं हाथियों द्वारा पिता-पुत्री को मार डालने की सूचना अलसुबह देने के बाद भी वन विभाग की टीम 9 बजे पहुंची। ग्रामीण डीएफओ को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े हैं।

Villager dead body in house
IMAGE CREDIT: Elephants killed villager
शव नहीं दे रहे ग्रामीण
ग्रामीणों में इस कदर गुस्सा है कि वे हाथियों द्वारा मारे गए पिता-पुत्री का शव देने को तैयार नहीं हैं। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए वन विभाग द्वारा पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो