scriptएक महीने बाद कब्र से बाहर निकाली गई भूतपूर्व सरपंच की लाश, कार्यपालिक मजिस्ट्रेट भी थे मौजूद | Ex sarpanch dead body remove from the grave | Patrika News

एक महीने बाद कब्र से बाहर निकाली गई भूतपूर्व सरपंच की लाश, कार्यपालिक मजिस्ट्रेट भी थे मौजूद

locationकोरीयाPublished: Oct 08, 2018 04:54:29 pm

लावारिस समझकर पुलिस ने एक महीने पूर्व दफन कर दिया था शव, कपड़ों से बहन ने की थी पहचान

Dig grave

Digging grave

चिरमिरी पोड़ी. कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में ग्राम पंचायत कोथारी के भूतपूर्व सरपंच की लाश कब्र से बाहर निकाली गई। पुलिस ने उसका शव लावारिस समझकर एक महीने पूर्व दफना दिया था। पहचान हो जाने के बाद सोमवार को लाश निकालकर उसके परिजन के सुपुर्द किया गया।

कोरिया जिले की पोंड़ी पुलिस के अनुसार 9 सितंबर सुबह 5 बजे अनीता पेट्रोल टंकी के पास सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई थी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची और अज्ञात शव को बरामद कर लिया था।
इस दौरान मृतक के परिवार को खोजने का प्रयास किया, लेकिन कहीं पता नहीं चलने के कारण नगर निगम व पुलिस ने शव को लावारिस समझकर दफना दिया था। दुर्घटना होने के करीब चार सप्ताह बाद 4 अक्टूबर को मृतक के परिजन, उसकी बहन थाना पहुंची और मृतक के कपड़े-फोटो से उसकी पवन सिंह पिता सनातन सिंह निवासी कोथारी थाना मनेंद्रगढ़ के रूप में पहचान की गई थी।
परिवार ने यह बताया था कि मृतक सरपंच भी रह चुका है। जिसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। घटना के एक दिन पहले अपनी बहन के घर भुकभुकी माझापारा से अपने गांव कोथारी जाने निकला था। मृतक की बहन ने गुमशुदगी का मामला खडग़वां थाना में दर्ज कराया था।
मामले में मृतक के पिता सनातन सिंग जिला ने प्रशासन से अपने पुत्र पवन सिंह के शव को सामाजिक रीति-रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार करने गुहार लगाई थी। इसके बाद कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एसके पैकरा की मौजूदगी में कब्र से शव को बाहर निकाला गया और परिवार को सौंप दिया गया।

कपड़ों से हुई थी मृतक की पहचान
करीब एक माह पूर्व अनिता पेट्रोल टंकी के पास मुख्य सड़क पर एक अज्ञात लाश मिला था। परिजनों की तलाश करने के बाद कोई जानकारी नहीं मिलने के कारण नगर निगम और पुलिस प्रशासन ने अज्ञात शव का कफन-दफन कर दिया था। बाद में उसकी बहन, परिजनों ने कपड़े,फोटो से मृतक की पहचान की है।
वहीं मृतक के पिता ने आवेदन लगाया गया था कि पुत्र का अंतिम-संस्कार अपने रीति-रिवाज से करना है। इसपर तहसीलदार की उपस्थिति में कब्र का उत्खनन कर शव निकाला और परिजनों को सौंपा गया है।
कुमार साय ठाकुर, थाना प्रभारी पोड़ी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो