scriptFake resolution passed in general meeting, 15 BDCs boycotted meeting | सामान्य सभा में फर्जी प्रस्ताव पारित, नाराज 16 बीडीसी ने बैठक का किया बहिष्कार, ढाई घंटे दिया धरना | Patrika News

सामान्य सभा में फर्जी प्रस्ताव पारित, नाराज 16 बीडीसी ने बैठक का किया बहिष्कार, ढाई घंटे दिया धरना

BDC's protest: जनपद कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे जनपद सदस्यों ने की दोषियों (Guilty) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग, बीडीसी सदस्यों (BDC) का कहना हमारी बिना जानकारी के कार्य कराने प्रस्ताव (Resolution) कर दिया गया है पारित,

कोरीया

Published: April 01, 2022 11:13:55 pm

खडग़वां. BDC's protest: जनपद पंचायत खडग़वां की सामान्य सभा की बैठक में फर्जी प्रस्ताव पारित करने के खिलाफ नाराज 15 बीडीसी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे बीडीसी सदस्यों का कहना था कि बिना हमारी जानकारी के कैसे प्रस्ताव पारित हो गया। इधर जनपद अध्यक्ष का कहना है कि प्रस्ताव पर जनपद सदस्यों के हस्ताक्षर हैं। नाराज बीडीसी सदस्यों (Angry BDC members|) ने मामले में दोषियों के खिलाफ सख्ती कार्रवाई की मांग की है। जनपद उपाध्यक्ष ने बीडीसी सदस्यों को समझाइश के साथ कार्रवाई का आश्वासन दिया, इसके बाद धरना समाप्त हुआ।
Fake resolution
BDC's on protest

जनपद कार्यालय के सामने धरने पर बैठे बीडीसी का कहना था कि बिना जानकारी प्रस्ताव क्रमांक 3 ग्राम पंचायत बरमपुर आंगनबाड़ी के पास हैंडपंप खनन कराने एवं सीसी सडक़ निर्माण 500 मीटर बनाने एवं क्रमांक -4 ग्राम पंचायत मंझौली आंगनबाड़ी केंद्र सिकटा पारा के बगल में शेड निर्माण कार्य कराने प्रस्ताव पारित किया गया है।
सामान्य सभा की बैठक कार्यवाही 21 जनवरी को हुई थी। इसमें जनपद सदस्यों के बिना जानकारी प्रस्ताव पारित किया गया था। मामले में जनपद अध्यक्ष, संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी पर मनमाने तरीके से प्रस्ताव पारित हुआ है। जनपद कार्यालय में गुरुवार को आयोजित सामान्य सभा की बैठक में पिछली बैठक की कार्यवाही विवरण को दिखाया गया।
मामले में जनपद सदस्य भडक़ गए और सामान्य सभा की बैठक का बहिष्कार कर कार्यालय के मुख्य द्वार में धरने पर बैठ गए। वहीं अन्य प्रस्ताव क्रमांक 10 के क्रमांक 3 और 4 का विरोध करते हुए कहने लगे कि हम सभी जनपद सदस्यों के बिना जानकारी ये प्रस्ताव कैसे किया गया है।
मामले में जनपद अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं संबंधित कर्मचारी इसका जवाब दें। करीब 15-16 बीडीसी ने जनपद कार्यालय के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि इससे पहले भी गलत और जनपद सदस्यों के बिना जानकारी के कई निर्माण कार्यों का प्रस्ताव पारित किया गया है। जिसका जनपद सदस्यों एवं जनपद उपाध्यक्ष द्वारा विरोध किया गया था।
यह भी पढ़ें
विधायक ने बोर्ड पर लिखा पूर्व राष्ट्रपति का नाम, पूर्व विधायक बोले- धन्य है आपकी शिक्षा-दीक्षा, आप फिर स्कूल जाइए


घंटों चला मान-मनव्वल
जनपद सीईओ धरने पर बैठे बीडीसी का घंटों मान मनव्वल करते रहे। मगर जनपद सदस्य सिर्फ बार-बार एक ही सवाल अधिकारी से करते नजर आ रहे थे। कि जनपद पंचायत के सदस्यों के बिना जानकारी के प्रस्ताव में कैसे चढ़ाया गया।
जनपद कार्यालय के मुख्य द्वार पर करीब ढाई घंटे तक धरना प्रदर्शन करने के बाद जनपद उपाध्यक्ष भुनेश्वर साहू की ओर से बीडीसी को समझाइश और कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद धरना समाप्त किया गया।

जनपद सीइओ के हस्ताक्षर से जारी हुआ था पत्र
मामले में जनपद सीइओ मूलचंद चोपड़ा इस संबंध में जानकारी देने से बचते नजर आ रहे थे। जबकि सामान्य सभा की बैठक में जनपद सीईओ के हस्ताक्षर से क्रमांक/549 सामान्यसभा बैठक/2022 का पत्र जारी किया गया है। बावजूद इस संबंध में संबंधित जनपद सीइओ ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

जनपद सदस्यों का है हस्ताक्षर
जनपद सदस्यों की जानकारी में ही निर्माण कार्य का प्रस्ताव किया गया है। सदस्यों के हस्ताक्षर भी हैं।
सोनमती उर्रे, अध्यक्ष जनपद पंचायत खडग़वां

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी में शिवलिंग के दावे के बीच आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, वाराणसी सिविल कोर्ट में 23 मई कोExclusive: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट मेंGood News: AIIMS दिल्ली में अब 300 रुपए तक के टेस्ट होंगे मुफ्तIPL 2022, RCB vs GT: Virat Kohli का तूफान, RCB ने जीता मुकाबला, प्लेऑफ की उम्मीदों को लगे पंखBOXER Died in Live Match: लाइव मैच में बॉक्सर ने गंवाई जान, देखें वायरल वीडियोBRICS Summit: ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर, उठाया आतंकवाद का मुद्दासीएम मान ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा-पंजाब में तैनात होंगे 2,000 और सुरक्षाकर्मीदिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.