लोभी पति और सास-ससुर 12 साल से दहेज के लिए कर रहे थे प्रताडि़त, अब मिलेगी गुनाहों की सजा

लोभी पति और सास-ससुर 12 साल से दहेज के लिए कर रहे थे प्रताडि़त, अब मिलेगी गुनाहों की सजा

Ram Prawesh Wishwakarma | Updated: 14 Jul 2019, 06:50:10 PM (IST) Koria, Koria, Chhattisgarh, India

Dowry case : महिला सेल ने समझौता कराने का किया प्रयास लेकिन नहीं रहे सफल, पति और सास-ससुर के खिलाफ दर्ज हुआ अपराध

बैकुंठपुर. एक महिला को उसके पति व सास-ससुर द्वारा 12 साल से दहेज (Dowry case) के लिए प्रताडि़त किया जा रहा था। महिला की रिपोर्ट पर महिला सेल बैकुंठपुर में पति-पत्नी की काउंसलिंग में भी समझौता नहीं हो पाया। इसके बाद महिला सेल द्वारा केल्हारी थाना प्रकरण रेफर कर दिया गया। इस पर पुलिस ने पति सहित सास-ससुर के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया है।

 

यह भी पढ़ें : नाबालिग Girlfriend की ये ख्वाहिश पूरी करने Boyfriend ने दोस्त के साथ मिलकर किया ये घिनौना काम, तीनों पकड़े गए


कोरिया जिले के केल्हारी थानांतर्गत ग्राम पसौरी, चरवाही निवासी आवेदिका खुशनुमा बेगम पिता राहिब अली निवासी ने महिला सेल बैकुंठपुर दहेज (Dowry case) के नाम पर प्रताडि़त करने की शिकायत दर्ज कराई थी। मामले में कई बार पति-पत्नी की अलग-अलग काउंसलिंग कराई गई थी, लेकिन समझौता नहीं कराया जा सका।

 

Domestic voilence

खुशनुमा बेगम ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि करीब 12 साल पहले नसीब खान पिता मोहम्मद गुलाब के साथ विवाह हुआ था और तीन बच्चे 1 पुत्र व 2 पुत्री हैं। विवाह के बाद ही दहेज प्रताडऩा (Dowry case) एंव गाली गलौच मारपीट करने लगे थे। इस दौरान अपने पिता राहिब अली एंव ग्रामीणों की की समझाइश पर रहने लगी थी।

 

यह भी पढ़ें : चाचा के उड़ गए होश जब भतीजे ने दिखाई खून से सनी कुल्हाड़ी, बोला- आपकी गर्भवती बहू को मैंने...

 

बावजूद इतने साल बीत जाने के बाद पति, सास-ससुर के व्यवहार (Dowry case) में कोई बदलाव नहीं आया और मारपीट गाली-गलौज करने लगे थे। वहीं मारपीट कर घर से निकाल दिया जाता है। घटना तिथि 3 मई 2019 को मारपीट कर धमकी देकर मुझे घर से निकाला गया। इससे 4 मई 2019 को ग्राम पंचायत पसौरी के सरपंच के घर गई और अपनी बात रखकर थाने में सूचना दी थी।

 

यह भी पढ़ें : दशगात्र कार्यक्रम से लौट रहे परिवार के लिए मौत बनकर आई बोलेरो, पति-पत्नी की दर्दनाक मौत, पुत्र गंभीर


सास-ससुर और पति पर जुर्म दर्ज
पीडि़ता ने बताया कि पुलिस व सरपंच पसौरी के सहयोग से मुझे मायके पहुंचाया गया था। केल्हारी थाना में सूचना देकर मायके में रह रही हूं। केल्हारी पुलिस ने महिला से प्रकरण (Dowry case) की फाइल आने के बाद आरोपी पति नसीब खान, सास रजिया सुल्तान, ससुर मोहम्मद गुलाम के खिलाफ धारा 34, 498-ए के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

 

कोरिया जिले की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in koria

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned