scriptखदान में कॉलरीकर्मी की मौत : एसईसीएल मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर और ओवरमैन पर दर्ज हुई एफआईआर | FIR on SECL manager, assistant manager and overman | Patrika News

खदान में कॉलरीकर्मी की मौत : एसईसीएल मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर और ओवरमैन पर दर्ज हुई एफआईआर

locationकोरीयाPublished: Mar 07, 2019 08:45:32 pm

अंडर ग्राउंड माइंस में काम करने दौरान अप्रैल २०१६ में हो गई थी मौत, जांच के बाद पुलिस ने दर्ज किया मामला

Coal mine

Coal mine

बैकुंठपुर. चरचा पुलिस ने चरचा वेस्ट अंडर ग्राउंड खदान में कार्य करने वाले कर्मचारी की छत गिरने से मौत के मामले में एसइसीएल मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर व ओवरमैन के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि हादसे में कर्मचारी की मौत अप्रैल 2016 में हुई थी।

कोरिया जिले की चरचा पुलिस के अनुसार एसईसीएल कर्मचारी जयमंगल यादव की मौत के मामले में जांच की गई। इस दौरान परिजन मानमति यादव, शिवनाथ यादव, मीरा यादव, जगरनाथ यादव का बयान लिया गया। इसमें सभी ने बताया कि 19 अपै्रल 2016 को जयमंगल यादव सुबह शिफ्ट में चरचा वेस्ट अंडर ग्राउंड खदान में ड्यूटी करने गया था।
वह एसइसीएल में केटेगरी-5 पर जनरल मजदूर के पद पर कार्यरत था। ड्यूटी स्थल में खदान की छत का कोयला चाप गिरने से जयमंगल के सिर, गर्दन, पैर सहित अन्य हिस्से में गंभीर चोट लगी थी और इलाज के दौरान अपोलो अस्पताल बिलासपुर में मौत हो गई थी। मामले में अपोलो अस्पताल के सुरक्षाकर्मी आशीष कुमार पिता छोटेलाल भारद्वाज द्वारा 26 अप्रैल 2016 रात 8.48 बजे थाना चरचा को सूचना दी।
मर्ग जांच करने के बाद एसइसीएल चरचा कॉलरी के प्रदीप कुमार साहू जनरल शिफ्ट ओवरमैन, प्रवीण कुमार पटनायक असिस्टेंट मेनेजर जनरल शिफ्ट व अनुज कुमार मैनेजर के खिलाफ धारा 304-ए, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो