दुर्गा पूजा देखने गई नाबालिग को रात में मंदिर से अगवा कर 4 युवकों ने किया सामूहिक बलात्कार

Gang rape: शिवधारा बिहारपुर मंदिर में महाअष्टमी की रात दुर्गा पूजा (Durga pooja) देखने गई थी नाबालिग, जंगल में ले जाकर वारदात को दिया अंजाम, चारों भेज गए जेल

By: rampravesh vishwakarma

Published: 27 Oct 2020, 10:41 AM IST

मनेंद्रगढ़. नवरात्र (Navratra) में दुर्गा पूजा देखने मंदिर गई नाबालिग लडक़ी को महाष्टमी की रात 4 युवक अगवा कर जंगल में ले गए। यहां चारों ने बारी-बारी से उसके साथ बलात्कार (Gang rape) किया। गैंगरेप पीडि़ता सुबह किसी तरह घर पहुंची और परिजनों को पूरी बात बताई। परिजनों ने में थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई।

रिपोर्ट दर्ज कराने के 5 घंटे के भीतर ही पुलिस ने सामूहिक बलात्कार के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सभी को न्यायालय (Court) में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Read More: ब्वॉयफ्रेंड बना हैवान, दोस्तों के सामने परोस दिया गर्लफ्रेंड और फिर...


कोरिया एसपी चंद्रमोहन सिंह ने सोमवार को प्रेसवार्ता में बताया कि 24 अक्टूबर की रात करीब 8 बजे पीडि़ता (नाबालिग) अपने परिवार के साथ दुर्गा पूजा (Durga Pooja) देखने शिवधारा बिहारपुर मंदिर गई थी। इस दौरान रात करीब 11 बजे चार दरिंदे धीरज, लक्ष्मण, रंजीत व बिहारी पहुंचे और नाबालिग को उठाकर जंगल की ओर ले गए।

यहां चारों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया और फरार हो गए थे। मामले में थाना प्रभारी ने वारदात की गंभीरता को देखकर तत्काल एसपी, एएसपी, एसडीओ मनेंद्रगढ़ को जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक ने स्वयं मनेंद्रगढ़ थाना पहुंचकर मामले की मॉनीटरिंग की और एसडीओपी के नेतृत्व में अलग-अलग टीम गठित कर रवाना कर दिया। पुलिस टीम ने अलग-अलग क्षेत्र में घेराबंदी कर आरोपियों को बिजुरी मध्यप्रदेश, थाना केल्हारी क्षेत्र एवं बिहारपुर क्षेत्र से धरदबोचा।

Read More: वो चीखी तो मुंह में डाल दिया जहर, फिर बेहोशी तक करते रहे गैंगरेप

आरोपियों ने कड़ाई से पूछताछ करने पर गुनाह कबूल कर लिया। आरोपियों के खिलाफ धारा 376(घ)(क)(2)(ढ) एवं पाक्सो एक्ट (POCSO act) की धारा 4, 6 के तहत गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।


ये हैं सामूहिक बलात्कार के आरोपी
राकेश सिंह उर्फ धीरज पिता रघुपत सिंह (25), ग्राम बडक़ाबहरा, थाना केल्हारी कोरिया।
रंजीत सिंह उर्फ मुन्ना पिता मैनेजर (22) ग्राम लोहारी, थाना पोड़ी कोरिया।
लक्ष्मण सिंह उर्फ चेक पिता उमेंद्र सिंह (22), ग्राम बिहारपुर, थाना मनेंद्रगढ़ कोरिया।
छोटू उर्फ बिहारी पिता भैयालाल (19), ग्राम करौधिया थाना बिजुरी, अनूपपुर मध्यप्रदेश।

Read More: कमरे में बंधक बनाकर 7 युवकों ने महिला से 3 दिन तक किया गैंगरेप, चौथे दिन शहर में छोड़ा तो...


5 घंटे के भीतर आरोपी गिरफ्तार
एसपी ने बताया कि घटना स्थल से थाना 25 किलोमीटर दूर है। पुलिस के अनुसार जंगल, दुर्गम क्षेत्र एवं आरोपीगण अलग-अलग स्थान बिजुरी, बिहारपुर व केल्हारी के होने के कारण पकडऩा बड़ी चुनौती थी।

इसके बाद भी पुलिस टीम ने सूझबूझ कर रिपोर्ट दर्ज होने के 5 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अलग-अलग क्षेत्र में घेराबंदी कर आरोपियों को बिजुरी मध्यप्रदेश, थाना केल्हारी क्षेत्र एवं बिहारपुर क्षेत्र से धर दबोचा।


कार्रवाई में ये रहे शामिल
इस कार्रवाई में एएसआई आरएन गुप्ता, आरआर भगत, राम प्रकाश राजवाड़े, आनंद प्रताप, जितेंद्र ठाकुर, जगन लाल अड़माचे, प्रकाश सिंह, पुरुषोत्तम बघेल, रवि सिंह, अजय पोया व विनीत सोनी शामिल थे।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned