चचेरे भाई का मोबाइल और पैसे ले भगा था मुंबई, होली पर वापस लौटा तो दोस्तों के साथ मिलकर दे दी ये खौफनाक सजा

दो दोस्तों के साथ मिलकर अपने चचेरे भाई को शराब पीलाकर हत्या कर दी।

By: Deepak Sahu

Updated: 22 Mar 2019, 10:17 AM IST

पोड़ी बचरा. छत्तीसगढ़ में पुलिस सहायता केंद्र ने ग्राम पंचायत बचरा के बचरी जलाशय में युवक की हत्या कर शव फेंकने के मामले को सुलझा लिया है। आरोपी ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर अपने चचेरे भाई को शराब पीलाकर हत्या कर दी थी।

पुलिस सहायता केंद्र प्रभारी महेश कुशवाहा ने बताया कि सोमवार को बचरी जलाशय में मृतक पीतांबर पिता नरेंद्र ग्राम पोड़ी निवासी का शव मिलने की सूचना पर पुलिस पहुंची और शव का पंचनामा कर पीएम कराया गया था। मामले में हत्या की आशंका लेकर मृतक के चचेरे भाई के ऊपर शक की सुई घूमने पर घटना तिथि की रात को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। संदेही को थाना खडग़वां ले जाकर पूछताछ करने पर गोलमाल जबाब देने लगा था। जिससे पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो हत्या करना स्वीकार कर लिया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि एक महीने पहले पीतांबर ने मेरा मोबाइल फोन व नकद 2000 रुपए चोरी कर कहीं भाग गया था।

जब उससे पूछने पर कहता था कि मैं मुंबई में काम कर रहा हूं, होली में घर आऊंगा तो तुम्हारा पैसा व मोबाइल दे दूंगा। मृतक चार दिन पहले अपने घर लौट कर आया था। इस दौरान उसके चचेरे भाई आरोपी अरविंद को पता कि पीताम्बर घर आया तो उसने रविवार शाम 6-7 बजे उसके घर से बुलाकर ले गया और पैसा व मोबाइल फोन मांगा।

इस दौरान मृतक ने कहा कि पैसा नहीं है और मोबाइल फोन टूट गया है। मैं जहां काम करता हूं, वहां से अभी पैसा नहीं मिला है, पैसा मिलने पर तुम्हें मोबाइल फोन नया खरीद कर दे दूंगा और पैसे भी वापस कर दूंगा। जिससे चचेरे भाई अरविंद ने कहा कि कोई बात नहीं है, जब पैसा मिलेगा तब दे देना और कहा कि शराब पीने कहीं चलते हैं।आरोपी ने पहले ही अपने तोलगा निवासी दो साथी को बुला रखा था और पड़ोसी के घर में चारों ने मिलकर महुआ शराब का सेवन किया था।

शराब पीने के बाद चारों एक ही मोटर साइकिल में सवार होकर बाजारपारा पोड़ी अटल चौक आए और शराब पीने की बात कही। जिससे बशेलपुर के चिटकाहीपारा सुनसान सडक़ पर ले जाकर अरविंद, दीपक साहू, विनोद कुमार साहू ने पीताम्बर के साथ मारपीट करने लगे और गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

शव को बाइक पर लादकर जलाशय में फेंका, बाइक में तीन लोग सवार थे
पुलिस के अनुसार आरोपियों ने युवक की हत्या करने के बाद शव को बाइक में लादकर करीब एक किलोमीटर तक ले जाकर बचरी जलाशय में फेंका था। जिसमें तीन आरोपी सहित शव को रखकर बाइक चलाए थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया है। अंधेकत्थ की गुत्थी सुलझाने में थाना प्रभारी मनोज साहू, चन्द्र प्रसाद रत्नाकर, शिवदयाल जगत, धन सिंह मरकाम सहित अन्य शामिल थे।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned