scriptनागपुर स्कूल से कूलर व नौ कम्प्यूटर टेबल चोरी, लैब तकनीशियन सहित तीन स्टाफ गिरफ्तार | korea police | Patrika News

नागपुर स्कूल से कूलर व नौ कम्प्यूटर टेबल चोरी, लैब तकनीशियन सहित तीन स्टाफ गिरफ्तार

locationकोरीयाPublished: Aug 09, 2022 07:04:34 pm

Submitted by:

Yogesh Chandra

बाइक पर नौ कम्प्यूटर टेबल व कूलर को ढोए थे

नागपुर स्कूल से कूलर व नौ कम्प्यूटर टेबल चोरी, लैब तकनीशियन सहित तीन स्टाफ गिरफ्तार

नागपुर स्कूल से कूलर व नौ कम्प्यूटर टेबल चोरी, लैब तकनीशियन सहित तीन स्टाफ गिरफ्तार



बरबसपुर। पुलिस ने हायर सेकण्डरी स्कूल नागपुर का ताला तोड़कर कूलर व नौ कप्यूटर टेबल चोरी करने वाले लैब तकनीशियन सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
हायर सेकण्डरी स्कूल के प्रभारी प्राचार्य अनुग्रहित तिर्की ने चौकी में अपराध पंजीबद्ध कराया है। जिसमें बताया कि स्कूल के पुराने भवन को नवीन कालेज संचालन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर पांच कमरे को दिया गया है। आईसीटी योजना के तहत प्रोजेक्ट का साउण्ड बाक्स कक्ष क्रमांक 12 में एक कूलर एवं कम्प्युटर टेबल रख गए थे। उस कमरे में ताला बंद था ,जिसकी चाभी गुम गई थी। संस्था प्रमुख द्वारा ८ अगस्त सुबह १० बजे विद्यालय के पुराने भवन का निरीक्षण करने कक्ष क्रमांक 12 में ताला नहीं लगा था। चोरी की शंका पर कमरों को चेक करने पर एक कूलर व 9 नग कम्प्यूटर टेबल गायब था। तब नवीन कालेज संचालन के लिए दिए गए अन्य पांच कमरों को भी चेक किया गया। उन कमरों में लगवाए गए प्रोजेक्ट के साउण्ड बाक्स 9 नग भी नहीं थे। सामानों की कीमत लगभग 20000 रुपए है। मामले में धारा ३४, ३८०, ४५७ के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

बाइक पर नौ कम्प्यूटर टेबल व कूलर को ढोए थे
पुलिस ने संदेह के आधार पर शाला के पुराने भवन के कमरो में संचालित शासकीय नवीन महाविद्यालय में कार्यरत प्राइवेट चपरासी अमर सिंह पिता रामप्रसाद सिंह(२७) एवं चौकीदार शिवलाल सिंह पिता शिवचरण सिंह(२७) ग्राम लोहारी निवासी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इस दौरान दोनों ने कॉलेज के लैब टैक्नीशियन राहुल सेन के साथ मिलकर फर्नीचर चोरी करना स्वीकार किया। मामले में राहुल सेन पिता पन्नालाल(३२) मनेंद्रगढ़ निवासी को पकड़कर पूछताछ करने पर चोरी करना कबूल किया। आरोपियों के कब्जे से स्कूल से चोरी किए गए फर्नीचर 9 नग कम्प्यूटर टेबल, 9 नग प्रोजेक्टर साउण्ड बॉक्स एवं एक नग पुराना कूलर को बरामद किया गया है। चोरी के फर्नीचर को ढोने इस्तेमाल में किए गए बाइक हीरो स्पेलण्डर मोटर साइकिल सीजी 16 सी 8624, कीमत करीब 15 हजार को भी जब्त किया गया है। कार्यवाही में थाना प्रभारी सुनील सिंह, चौकी प्रभारी नागपुर राकेश शर्मा प्रधान, रामरूप सिंह आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो